34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एयरफोर्स में शामिल होंगी प्लेन क्रैश में शहीद हुए स्कवाड्रन लीडर समीर की पत्नी, परीक्षा की पास

नयी दिल्लीः इसी साल फरवरी में मिराज-2000 क्रैश में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी गरिमा अबरोल जल्द ही एयरफोर्स की हिस्सा होंगी. गरिमा अबरोल ने एसएसबी (Services Selection Board) की परीक्षा के साथ साक्षात्कार भी पास कर लिया. कुलमिलाकर गरीमा अबरोल ने इंडियन एयरफोर्स ज्वाइन करने की सारी बाधा पार कर ली […]

नयी दिल्लीः इसी साल फरवरी में मिराज-2000 क्रैश में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी गरिमा अबरोल जल्द ही एयरफोर्स की हिस्सा होंगी. गरिमा अबरोल ने एसएसबी (Services Selection Board) की परीक्षा के साथ साक्षात्कार भी पास कर लिया. कुलमिलाकर गरीमा अबरोल ने इंडियन एयरफोर्स ज्वाइन करने की सारी बाधा पार कर ली है.
रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने ट्वीट कर इस बारे में बताया और साथ ही गरिमा के हौसले की तारीफ भी की. उन्होंने लिखा, "सभी महिलाएं एक सी नहीं होती हैं, कुछ आर्मड फोर्स के जवानों की पत्नियां होती हैं."गरिमा अबरोल पहले दुंदिगल वायुसेना एकेडमी ज्वाइन करेंगी, और फिर वो 2020 में भारतीय वायुसेना का हिस्सा बनेंगीं.

बता दें कि बेंगलुरु में हुए हादसे में दो पायलट स्क्वाड्रन लीडर समीर अब्रोल और स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी की मौत हो गई थी. ये हादसा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एयरपोर्ट पर हुआ था.
बता दें कि 1 फरवरी 2019 को बेंगलुरु में मिराज-2000 के क्रैश में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर समीर अबरोल की पत्नी गरिमा अबरोल ने तभी फैसला किया था कि वह भी अपने पति की तरह ही भारतीय वायुसेना में शामिल होंगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें