31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्रिकर स्मारक की आधारशिला 13 दिसंबर को रखी जाएगी

पणजी : गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को समर्पित स्मारक की आधाशिला 13 दिसंबर को रखी जाएगी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को यह जानकारी दी. देश के रक्षा मंत्री रह चुके पर्रिकर का इस साल 17 मार्च में निधन हो गया था. वह 63 साल के थे. सावंत ने कहा,‘‘पर्रिकर के […]

पणजी : गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को समर्पित स्मारक की आधाशिला 13 दिसंबर को रखी जाएगी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को यह जानकारी दी. देश के रक्षा मंत्री रह चुके पर्रिकर का इस साल 17 मार्च में निधन हो गया था. वह 63 साल के थे. सावंत ने कहा,‘‘पर्रिकर के नाम पर मिरामार बीच पर बनने वाले स्मृति स्थल की आधारशिला 13 दिसंबर को रखी जाएगी.

उनका अंतिम संस्कार भी मिराबार बीच में ही किया गया था . 13 दिसंबर को पर्रिकर की जयंती है. सावंत ने स्मारक की डिजाइन और वास्तुकला को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी की. उन्होंने कहा कि स्मारक के लिए मुंबई की कंपनी यूसीजे आर्कीटेक्ट एडं इन्वॉरमेंट के डिजाइन को मंजूरी दी गई है.
उन्होंने बताया कि स्मारक का निर्माण कार्य गोवा राज्य आधारभूत विकास निगम करेगा. सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने प्रस्तावित स्मारक परियोजना का ब्योरा अभी सार्वजनिक नहीं किया है लेकिन इसमें पर्रिकर के जीवन की झलक देखने को मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें