Advertisement

tv

  • Aug 22 2019 9:07PM
Advertisement

Man vs Wild: बेयर ग्रिल्स के साथ PM मोदी के स्पेशल एपिसोड ने बनाया यह खास रिकॉर्ड...

Man vs Wild: बेयर ग्रिल्स के साथ PM मोदी के स्पेशल एपिसोड ने बनाया यह खास रिकॉर्ड...
फोटो सोशल मीडिया से साभार.

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय कार्यक्रम 'मैन वर्सेज वाइल्ड' में बेयर ग्रिल्स के साथ किये गए एपिसोड ने रिकॉर्ड बनाया है. इस एपिसोड को 36 लाख 90 हजार इंप्रेशन मिले.

 

इंप्रेशन एक मीट्रिक है जिसका मतलब है कि कितने दर्शकों ने टीवी कार्यक्रम को देखा और उसे देखने में समय व्यतीत किया. विषम परिस्थितियों में जीवित बचे रहने के लिए ख्याति प्राप्त ग्रिल्स के साथ मोदी का यह विशेष एपिसोड जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान में फिल्माया गया था.

यह कार्यक्रम 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर रात नौ बजे प्रसारित हुआ था. चैनल ने एक बयान में ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बीएआरसी) के आंकड़ों का हवाला दिया और कहा कि इस एपिसोड ने सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कार्यक्रम का रिकॉर्ड बनाया.

इसे 61 लाख लोगों ने इस कार्यक्रम को देखने के लिए डिस्कवरी चैनल लगाया, जो पिछले चार सप्ताहों में शहरी बाजार में रात 9-10 बजे के निर्धारित समय के कार्यक्रम के औसत से 15 गुना अधिक है.

चैनल ने कहा, डिस्कवरी चैनल स्टार प्लस (36.7 लाख इंप्रेशंस) और जी (33 लाख इंप्रेशंस) के बाद 30.5 लाख इंप्रेशंस के साथ तीसरे नंबर पर रहा. इस कार्यक्रम की अप्रत्याशित सफलता को देखते हुए चैनल ने 'कुछ' धनराशि भारत में बाघ संरक्षण के लिए दान देने का संकल्प लिया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement