Advertisement

other state

  • Sep 11 2019 7:53PM
Advertisement

भाजपा शा‍सित महाराष्‍ट्र सरकार ने भी लागू नहीं किया नया मोटर व्‍हीकल एक्‍ट

भाजपा शा‍सित महाराष्‍ट्र सरकार ने भी लागू नहीं किया नया मोटर व्‍हीकल एक्‍ट
ANI PHOTO

मुंबई : विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्‍ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार ने मास्‍टर स्‍ट्रोक लगाया है. फडणवीस सरकार ने नये मोटर व्‍हीकल एक्‍ट में संशोधन करने की मांग की है. इसको लेकर फडणवीस के मंत्री ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है.

 

महाराष्‍ट्र के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने नितिन गडकरी को पत्र लिखाकर नये यातायात नियमों में भारी जुर्माना लगाए जाने पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है.

महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से जुर्माने की राशि कम करने को कहा है. प्रदेश सरकार ने पत्र में कहा है कि लोग इतना जुर्माना नहीं भर सकते. जब तक हमें जवाब नहीं मिलेगा, तब तक हम इंतजार करेंगे और नया जुर्माना लागू नहीं करेंगे. मालूम हो इसी वर्ष महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव होना है, ऐसी खबर है कि इसी के मद्देनजर सरकार ने यह फैसला लिया है.

दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने नये व्‍हीकल एक्‍ट को अपने राज्‍य में लागू करने से साफ इनकार कर दिया है. कुछ दिनों पहले ही गुजरात सरकार ने नये मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित दंड राशि को कम कर दिया था. 

मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक 2019 जुलाई में संसद द्वारा पारित किया गया था और इसके तहत बढ़ी हुई जुर्माना राशि एक सितंबर से लागू हो गयी. कुछ राज्यों ने यह कहते हुए इसे टाल दिया कि लोगों को बढ़ाये गए जुर्माने की राशि से परिचित होने के लिए समय की जरूरत है. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement