38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : भाजपा ने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की

मुंबई : महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अपने प्रमुख गठबंधन सहयोगी शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है. हालांकि, ऐसा नहीं लगता कि शिवसेना 120 से कम सीटें स्वीकार करेगी. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. भारतीय जनता पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि दोनों […]

मुंबई : महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अपने प्रमुख गठबंधन सहयोगी शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है. हालांकि, ऐसा नहीं लगता कि शिवसेना 120 से कम सीटें स्वीकार करेगी. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी.

भारतीय जनता पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत एक या दो दिन में समाप्त हो सकती है. विधानसभा में कुल 288 सीट है. पिछली बार दोनों दलों ने अलग-अलग विधानसभा चुनाव लड़ा था. सूत्रों ने बताया, हमने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है. लेकिन, शिवसेना 120 सीटों पर सहमत हो सकती है (और इससे कम पर नहीं). उन्होंने बताया कि एक अन्य सहयोगी जन सुराज्य शक्ति पार्टी ने चार सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जता दी है. पश्चिमी महाराष्ट्र में मजबूत पकड़ रखने वाली पार्टी ने शुरुआत में नौ सीटों की मांग की थी, लेकिन बाद में इसके नेता विनय कोरे ने बुधवार को बातचीत में चार सीटों पर सहमति जता दी.

सूत्रों ने बताया कि अन्य सहयोगियों के साथ बातचीत जारी है. इनमें केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की अगुवाई वाली रिपब्लिकन पार्टी आॅफ इंडिया, शिव संग्राम तथा राष्ट्रीय समाज पार्टी शामिल है. तीनों राजनीतिक दलों ने भाजपा के चुनाव चिह्न पर उनके उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में इन राजनीतिक दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था, लेकिन बाद में एक साथ आ गये थे. भाजपा ने 122 सीटों पर, जबकि शिवसेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें