32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, लंबे समय से थे बीमार

भोपालः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. वह 15 दिनों से भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. वह 89 साल के थे. वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और मंगलवार शाम उनकी तबीयत और गंभीर […]

भोपालः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. वह 15 दिनों से भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. वह 89 साल के थे. वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और मंगलवार शाम उनकी तबीयत और गंभीर हो गई थी.
बाबूलाल गौर के निधन पर बीजेपी और कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी शोक जताया है. बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे.गौर पहली बार 1974 में भोपाल दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जनता समर्थित उम्मीदवार के रूप में निर्दलीय विधायक चुने गये थे.
गौर का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नौगीर गांव में दो जून 1930 को हुआ था. वे साल 1946 से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए थे. वे भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक सदस्य भी रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें