32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे अमित शाह, भाजपा ने आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनावी मैदान में उतारा

अहमदाबाद : पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जैसे पार्टी के कद्दावर और वयोवृद्ध नेता को भाजपा ने पहली लिस्ट में जगह नहीं दी है. आडवाणी का नाम लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में नहीं होने से उनकी चुनावी राजनीति समाप्त होने के कयास लगाये जा रहे हैं. भाजपा ने गांधीनगर सीट […]

अहमदाबाद : पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जैसे पार्टी के कद्दावर और वयोवृद्ध नेता को भाजपा ने पहली लिस्ट में जगह नहीं दी है. आडवाणी का नाम लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची में नहीं होने से उनकी चुनावी राजनीति समाप्त होने के कयास लगाये जा रहे हैं.

भाजपा ने गांधीनगर सीट से अपने अध्यक्ष अमित शाह को उतारा है. अब तक यह सीट आडवाणी के पास थी. अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

भाजपा की 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, मोदी वाराणसी से, शाह लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से लड़ेंगे चुनाव

भाजपा की प्रदेश इकाई ने मांग की थी कि या तो प्रधानमंत्री नेरंद्र मोदी को या शाह को इस बार राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए. प्रदेश भाजपा नेताओं ने यह भी मांग की थी शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ें.

पार्टी पर्यवेक्षक निमाबेन आचार्य ने बताया था कि भाजपा ने 16 मार्च को पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की राय जानने के लिए गांधीनगर में पर्यवेक्षकों को भेजा था और इनमें से अधिकतर ने शाह का पक्ष लिया.

पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी (91) ने छह बार गांधीनगर सीट पर जीत दर्ज की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें