30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केरल नन मामला : पुलिस ने आरोपी बिशप को पेश होने के लिए भेजा समन

कोच्चि/कोट्टायम : केरल पुलिस ने नन से बलात्कार के आरोपी पादरी फ्रैंको मुलक्कल को 19 सितंबर को पेश होने के लिए समन भेजा है. यहजानकारी केरल पुलिस आईजी विजय साखरेनेबुधवारको दी. इससे पहले, बिशप के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए बढ़ते दबाव के बीच केरल पुलिस ने बुधवार को मामले में प्रगति की समीक्षा […]

कोच्चि/कोट्टायम : केरल पुलिस ने नन से बलात्कार के आरोपी पादरी फ्रैंको मुलक्कल को 19 सितंबर को पेश होने के लिए समन भेजा है. यहजानकारी केरल पुलिस आईजी विजय साखरेनेबुधवारको दी.

इससे पहले, बिशप के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए बढ़ते दबाव के बीच केरल पुलिस ने बुधवार को मामले में प्रगति की समीक्षा की. एर्नाकुलम रेंज के आईजी विजय साखरे की अध्यक्षता में कोच्चि में आयोजित समीक्षा बैठक में कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर, विशेष जांच टीम की अगुवाई करनेवाले वाईकॉम के पुलिस उपाधीक्षक के सुभाष और अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया. बैठक से पहले सुभाष ने संवाददाताओं से कहा कि जालंधर डायोसिज के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को जांच दल के समक्ष पेश होने के लिए एक नोटिस जारी किया जा सकता है. केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को नन के साथ कथित बलात्कार मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में सूचना देने के लिए राज्य सरकार को निर्देश दिया है.

अदालत की निगरानी में मामले की एक जांच कराने की मांग करनेवाली केरल कैथोलिक चर्च रिफार्मेशन मूमवेंट के जॉर्ज जोसेफ की एक याचिका पर विचार करते हुए अदालत ने कहा था कि कानून अन्य सभी चीजों से ऊपर है और यह अपना काम करेगी. जालंधर बिशप के खिलाफ कार्रवाई में कथित देरी को लेकर सार्वजनिक विरोध की आलोचना करते हुए ऑग्जिलरी बिशप ऑफ चंगनासेरी आर्चडायोसिस के थॉमस थरिलय ने सवाल उठाया है कि बिना जांच और सुनवाई के एक व्यक्ति को कैसे दोषी ठहराया जा सकता है और क्या यह भी केरल का एक नया मॉडल है.

वहीं, केरल सरकार ने कहा है कि वह पीड़िता के साथ है. केरल सरकार के मंत्री ईपी जयराजन ने कहा, सरकार पीड़िता के साथ है. उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम सही समय पर सही फैसला लेंगे. पुलिस सबूत के साथ आरोपियों पर कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि मामले की जांच सही रास्ते पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें