25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक : कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा – आम चुनावों के बाद पार्टी में शामिल होंगे भाजपा के कई विधायक

बेंगलुरु : कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को दावा किया कि लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद भाजपा के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल हो जायेंगे. उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की स्थिरता को लेकर जाहिर की जा रही शंकाएं भी खारिज कर दी. वेणुगोपाल ने केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली […]

बेंगलुरु : कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को दावा किया कि लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद भाजपा के कई विधायक उनकी पार्टी में शामिल हो जायेंगे.

उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की स्थिरता को लेकर जाहिर की जा रही शंकाएं भी खारिज कर दी. वेणुगोपाल ने केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार बनने का यकीन जाहिर करते हुए कहा, हमें पूरा यकीन है कि संसदीय चुनावों के बाद केंद्र में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनेगी. देश के लोग अब बदलाव के पक्ष में हैं और 23 मई को यह होकर रहेगा. कांग्रेस नेता ने कहा, फिर 23 मई के बाद वे (भाजपा) कर्नाटक सरकार को कैसे अस्थिर कर पायेंगे? हम भाजपा के किसी विधायक को अपने पाले में लाने की कोशिश नहीं करने जा रहे, बल्कि 23 मई के बाद वे खुद कांग्रेस के पास आयेंगे. स्वाभाविक तौर पर यह होने वाला है. सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई को आयेंगे.

कांग्रेस के कर्नाटक मामलों के प्रभारी महासचिव वेणुगोपाल ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब कांग्रेस नेता एवं राज्य सरकार में मंत्री बी जेड जमीर अहमद खान ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा सत्ता में आने का दिवास्वप्न देख रहे हैं. जमीर ने दावा किया कि भाजपा के करीब 10 विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. येदियुरप्पा ने हाल में कहा था कि कर्नाटक सरकार की स्थिरता इस बात पर निर्भर करेगी कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के 20 असंतुष्ट विधायक क्या रुख अपनाते हैं. राजनीतिक हलकों में पहले से चर्चा है कि लोकसभा चुनावों के नतीजे यदि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के प्रतिकूल रहे, तो इसका असर राज्य सरकार के भविष्य पर पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें