36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक : केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा – शुक्रवार सुबह तक CM रहेंगे कुमारस्वामी

बेंगलुरु : केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार गिर जायेगी और एचडी कुमारस्वामी 24 मई की सुबह तक ही मुख्यमंत्री रहेंगे. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री गौड़ा ने यह भी कहा कि उसके बाद राज्य में नयी सरकार के गठन के […]

बेंगलुरु : केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस गठबंधन सरकार गिर जायेगी और एचडी कुमारस्वामी 24 मई की सुबह तक ही मुख्यमंत्री रहेंगे.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री गौड़ा ने यह भी कहा कि उसके बाद राज्य में नयी सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा. उन्होंने कहा, कुमारस्वामी गुरुवारकी शाम तक ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहेंगे. गुरुवार शाम या अगले दिन सुबह तक, क्योंकि यदि रात में उन्हें नींद नहीं आये, इसलिए परसों सुबह कुमारस्वामी शत प्रतिशत पद से हट जायेंगे. भाजपा नेता ने यहां संवाददाताओं से कहा, नयी सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा. इसको लेकर अटकलें हैं कि लोकसभा चुनाव में प्रतिकूल परिणाम का कर्नाटक में गठबंधन सरकार की स्थिरता पर प्रभाव होगा.

एक्जिट पोल में पूर्वानुमान जताया गया है कि कांग्रेस-जदएस गठबंधन के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन कर सकता है. दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ा था, जबकि जमीनी स्तर, विशेष तौर मैसुरु क्षेत्र में असंतोष था क्योंकि वहां दोनों एक-दूसरे को प्रतिद्वंद्वी मानते हैं. एक्जिट पोल में पूर्वानुमान जताया गया है कि भाजपा कर्नाटक में 28 सीटों में से 21 पर जीत दर्ज करेगी. भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में इस दक्षिणी राज्य में 17 सीटें जीती थीं. सत्ताधारी गठबंधन सहयोगियों को यह भी आशंका है कि भाजपा लोकसभा चुनाव के बाद आॅपरेशन लोटस के जरिये कुछ असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में कर सकती है जिससे सरकार अस्थिर हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें