26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक : संख्या कम पड़ने पर जदएस कर सकता है भाजपा का समर्थन

बेंगलुरु : जदएस के वरिष्ठ नेता बसवराज होराती ने मंगलवार को दोहराया कि पांच दिसंबर के उपचुनाव परिणामों के बाद अगर बीएस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार को विधायकों की संख्या कम पड़ती है तो पूरी संभावना है कि उनकी पार्टी येदियुरप्पा सरकार का समर्थन करेगी. मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले विधान परिषद सदस्य होराती का […]

बेंगलुरु : जदएस के वरिष्ठ नेता बसवराज होराती ने मंगलवार को दोहराया कि पांच दिसंबर के उपचुनाव परिणामों के बाद अगर बीएस येदियुरप्पा नीत भाजपा सरकार को विधायकों की संख्या कम पड़ती है तो पूरी संभावना है कि उनकी पार्टी येदियुरप्पा सरकार का समर्थन करेगी.

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले विधान परिषद सदस्य होराती का मानना है कि किसी भी दल के विधायक मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते. होराती ने कहा, कुमारास्वामी और देवगौड़ा ने कहा है कि वे सरकार को नहीं गिरने देंगे. उन्होंने कहा, उनके बयान के आधार पर मैंने कहा है कि अगर भाजपा के पास संख्या बल की कमी होती है तो पूरी संभावना है कि जदएस उनके शेष साढ़े तीन वर्षों के कार्यकाल के दौरान समर्थन दे सकता है, मैं अब भी इस पर कायम हूं. उन्होंने कहा कि तीन राजनीतिक दलों भाजपा, कांग्रेस और जदएस का कोई भी विधायक सरकार गिराने के लिए तैयार नहीं है और कोई भी मध्यावधि चुनाव नहीं चाहता.

उन्होंने कहा, कोई भी सरकार सत्ता में रहे, विधायकों का मानना है कि उनका विधायक का पद शेष साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल तक रहे. इसे भाजपा के प्रति जदएस का रुख नरम होने के तौर पर देखा जा रहा है. जदएस के संरक्षक एचडी देवगौड़ा ने कहा था कि वह कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते और चाहते हैं कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे क्योंकि इससे उन्हें पार्टी को मजबूत करने का समय मिल जायेगा. उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी हाल में कहा था कि जदएस सरकार को नहीं गिराना चाहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें