36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब भारत के दुश्मनों के छूटेंगे पसीने, K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का दूसरी बार सफल परीक्षण

विशाखापट्टनम : भारत ने परमाणु हमला करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का 6 दिनों के अंदर दूसरी बार सफल परीक्षण किया है. शुक्रवार को भारत ने विशाखापट्टनम तट से एक हफ्ते में दूसरी बार पनडुब्बी से छोड़ी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के-4 का सफल परीक्षण किया. इसे नौसेना की ताकत बढ़ाने के लिहाज से मील […]

विशाखापट्टनम : भारत ने परमाणु हमला करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का 6 दिनों के अंदर दूसरी बार सफल परीक्षण किया है. शुक्रवार को भारत ने विशाखापट्टनम तट से एक हफ्ते में दूसरी बार पनडुब्बी से छोड़ी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के-4 का सफल परीक्षण किया. इसे नौसेना की ताकत बढ़ाने के लिहाज से मील का अहम पत्थर माना जा रहा है.

अधिकारियों ने कहा कि डीआरडीओ द्वारा विकसित ये मिसाइल 3,500 किलोमीटर तक मार कर सकती है और इसकी जद में पाकिस्तान के सभी हिस्सों के साथ चीन के कुछ इलाके भी आते हैं. इस मिसाइल को भारत की अरिहंत श्रेणी की परमाणु पनडुब्बियों पर तैनात किये जाने की तैयारी है.

अधिकारी ने कहा कि विशाखापट्टनम के तट से पांच दिन के अंदर लगातार दूसरी बार मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया. इससे पहले रविवार को आंध्र प्रदेश के तट से के-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया. इस मिसाइल को भारतीय नौसेना के स्वदेशी आईएनएस अरिहंत-श्रेणी के परमाणु-संचालित पनडुब्बियों पर तैनात किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें