34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंधिया के समर्थक 11 विधायकों ने खोला मोरचा, कहा प्रदेश अध्यक्ष बनाओ, वरना सरकार के खिलाफ करेंगे मतदान

भोपाल : विधान सभा चुनाव में मिली जीत के बाद मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ को सौंपे जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस में नया विवाद शुरू हो गया है. खबर है कि नवनिर्वाचित 11 विधायकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की मांग करते हुए पार्टी को चेतावनी दे दी है. सूत्रों के हवाले […]


भोपाल
: विधान सभा चुनाव में मिली जीत के बाद मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ को सौंपे जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस में नया विवाद शुरू हो गया है. खबर है कि नवनिर्वाचित 11 विधायकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की मांग करते हुए पार्टी को चेतावनी दे दी है.

सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह 11 विधायक बागी हो गये हैं और कह रहे हैं कि अगर सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो वे सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे.

गौरतलब है कि 11 तारीख को मतगणना के बाद जब चुनाव परिणाम सामने आया तो 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 114 सीट मिली है, जबकि भाजपा को 109 सीट मिली है, ऐसे में जबकि कांग्रेस के पास बहुमत से दो सीट कम है, विधायकों का इस तरह बागी होना कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी है.

दरअसल मध्यप्रदेश की कमान किसे सौंपी जाये इसपर कांग्रेस में काफी मंथन हुआ जिसके बाद कमलनाथ को कमान दी गयी, हालांकि सीएम के लिए ज्योतिरादित्य का नाम भी खूब चर्चा में था. सिंधिया के समर्थक लगातार कांग्रेस मुख्यालय और राहुल गांधी के आवास के बाहर नारेबाजी कर रहे थे.

यह भी पढ़े: –

राफेल मुद्दे पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गलत सूचना दी, यह गंभीर मसला है : कपिल सिब्बल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें