36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीजेडी छोड़ने वाले सांसद ने चिल्का झील पर उड़ाया हेलीकॉप्टर फिर…

भुवनेश्वर : चिल्का झील के ऊपर कथित तौर पर उड़ रहे पूर्व लोकसभा सांसद बैजयंत पांडा के हेलीकॉप्टर को पुलिस ने जब्त कर लिया. चिल्का झील ‘परिस्थितिकी रूप से संवेदनशील और उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र’ है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों” के आरोपों में मई में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) […]

भुवनेश्वर : चिल्का झील के ऊपर कथित तौर पर उड़ रहे पूर्व लोकसभा सांसद बैजयंत पांडा के हेलीकॉप्टर को पुलिस ने जब्त कर लिया. चिल्का झील ‘परिस्थितिकी रूप से संवेदनशील और उड़ान प्रतिबंधित क्षेत्र’ है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों” के आरोपों में मई में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) छोड़ने वाले पांडा ने आरोप से इनकार किया और ट्विटर के जरिये आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार उनकी ‘‘आवाजाही को बाधित” करने की कोशिश कर रही है. पुलिस अधीक्षक सार्थक सारंगी ने कहा, ‘‘पुरी के मरीन पुलिस थाने में चिल्का विकास प्राधिकरण द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में आरोप है कि 15 सितंबर को एक हेलीकॉप्टर को ‘‘खतरनाक स्तर” पर अनाधिकृत रूप से उड़ाया गया.”

पुरी के एसपी ने कहा कि भुवनेश्वर हवाईअड्डे से उड़ान रिकॉर्ड की पुष्टि के बाद सोमवार को यह कार्रवाई की गयी. साथ ही उन्होंने बताया कि पांडा, हेलीकॉप्टर के पायलट और उस दिन उनके साथ हेलीकॉप्टर में कथित तौर पर मौजूद दो अन्य लोगों – अभिजीत अय्यर मित्रा और आरती टिकू को नोटिस जारी किया गया है. सारंगी ने बताया कि उन्हें बुधवार को पुरी के सदर पुलिस थाने में पेश होने को कहा गया है.

उन्होंने बताया कि ‘सचेतन नागरिक मंच’ के प्रियदर्शी पटनायक ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, राजस्व मंत्री महेश्वर मोहंती और पूर्व मंत्री संजय दासबर्मा पर पूर्व में चिल्का के ऊपर उड़ान भरने का आरोप लगाते हुए इन सभी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें