Advertisement

other state

  • Mar 23 2019 9:30PM
Advertisement

जम्मू कश्मीर : पाकिस्तानी सेना ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर : पाकिस्तानी सेना ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
photo pti

जम्मू : पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी.

 

रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुंछ सेक्टर में सीमा पार से शाम करीब साढ़े पांच बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू हुई. प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की ओर से किये गये ताजा संघर्ष विराम उल्लंघन में भारतीय पक्ष से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर और केरनी इलाकों को निशाना बनाया, जिसके कारण वहां रहने वाले लोगों को अपने-अपने घरों के अंदर शरण लेनी पड़ी. पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकाने पर भारत द्वारा की गयी हवाई कार्रवाई के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ गया है.

पुलवामा आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे. तब से राज्य में एलओसी के पास खासकर पुंछ और राजौरी जिलों में कई गांवों को निशाना बनाकर की गयी सीमा पार उल्लंघन की 125 से अधिक घटनाएं हुई हैं. पाकिस्तानी सेना के इन हमलों में चार आम नागरिक मारे गये हैं और सेना का एक जवान शहीद हो गया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ हफ्ते में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचाया और उसकी चौकियों को क्षतिग्रस्त कर दिया.उधमपुर स्थित उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को राजौरी और रियासी सेक्टर में अग्रिम चौकियों का दौरा कर सैनिकों से बातचीत की थी और अभियानगत तैयारियों का जायजा लिया था। उनके साथ में व्हाइट नाइट कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement