Advertisement

other state

  • Aug 16 2019 7:06PM
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान करा सकता है आतंकी हमला, सेना हाई अलर्ट पर

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान करा सकता है आतंकी हमला, सेना हाई अलर्ट पर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत सरकार के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में है. राज्य में मौजूद सेना, वायु सेना समेत सभी सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है. घाटी में तेजी से बदलते हालात से पाकिस्तान की बेचैनी बढ़ती जा रही है और वह आतंकियों को सीमापार कराने के लिए फायरिंग कर रहा है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद से पाकिस्तान परेशान है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान एक तरफ इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र ले गया है, तो दूसरी तरफ कश्मीर में हमले और गड़बड़ी फैलाने की फिराक में है. भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सुबह 7 बजे फायरिंग और गोलाबारी शुरू की. भारत ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान पहुंचा है और उसके कई सैनिक मारे गये. पाकिस्तान ने अपने तीन सैनिकों के मारे जाने की बात कबूल की है. गुरुवार रात को भी उसका एक सिपाही ढेर हुआ है. मंगलवार रात को पाकिस्तान ने आतंकियों के एक समूह की घुसपैठ कराने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों ने उसे नाकाम कर उन्हें भागने के लिए मजबूर कर दिया.

भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड के चीफ ले जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को बताया कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से कई बार घुसपैठ की कोशिश की गयी है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पूरी तरह से अलर्ट है और घुसपैठ की ऐसी सभी कोशिशों को सेना ने नाकाम कर दिया है. सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर उल्लंघन का सहारा लिया. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान के मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement