Advertisement

other state

  • Oct 20 2019 12:18PM
Advertisement

पाक की नापाक हरकत का करारा जवाब, भारतीय सेना का POK में बड़ा अटैक, 22 आतंकी ढेर, 7 कैंप तबाह

पाक की नापाक हरकत का करारा जवाब, भारतीय सेना का POK में बड़ा अटैक, 22 आतंकी ढेर, 7 कैंप तबाह
प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली : पाकिस्तान की नापाक हरकत का जवाब रविवार को भारतीय सेना ने दिया. सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में धुआंधार बमबारी की और सात आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय सेना की ओर से की गयी इस कार्रवाई में 22 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. टीवी रिपोर्ट्स की मानें तो, आज पाकिस्तानी गोलाबारी में दो भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान के 11 सैनिक भी मारे गये हैं. इससे पहले सूत्रों से खबर आयी थी भारतीय सेना की कार्रवाई में पांच सैनिक मारे गये हैं.

पाकिस्तान की ओर से तंगधार सेक्टर में गोलीबारी की गयी जिसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पीओके में जबर्दस्त अटैक किया. आपको बता दें कि रविवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गये और एक आम नागरिक की मौत हो गयी. इस फायरिंग में तीन अन्य नागरिक भी घायल हुए हैं.

रविवार को बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान की ओर से की गयी कायराना हरकत का जवाब भारतीय सेना ने दिया और पीओके के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाना शुरू किया. भारतीय सेना की कार्रवाई में पीओके स्थित नीलम घाटी में सात आतंकी कैंप्स तबाह हो गये हैं. भारत सेना की ओर से यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर के ठीक दूसरी तरफ पीओके में की गयी है.

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने जब पीओके से संचालित आतंकी अड्डों पर तोपों से बम बरसाने शुरू किये तो आतंकियों के पसीने छूट गये. इधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से पाकिस्तान द्वारा किये गये सीजफायर उल्लंघन पर बात की है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement