31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गहलोत का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को, राहुल गांधी भी होंगे शामिल

जयपुर : राजस्थान के निर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 17 दिसंबर को यहां पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. उनके साथ उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शपथ लेंगे. गहलोत ने यहां विधायक दल की बैठक में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. विधायक दल […]

जयपुर : राजस्थान के निर्वाचित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 17 दिसंबर को यहां पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. उनके साथ उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शपथ लेंगे. गहलोत ने यहां विधायक दल की बैठक में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

विधायक दल की बैठक यहां एक होटल में हुई. इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता राज्यपाल कल्याण सिंह से मिलने राजभवन चले गये. इससे पहले कांग्रेस नेता अशोक गहलोत व सचिन पायलट शुक्रवार शाम यहां पहुंचे. हवाई अड्डे पर कार्यकर्ताओं व समर्थकों की भारी भीड़ ने उनका जोशो खरोश से स्वागत किया. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने गहलोत को राजस्थान का मुख्यमंत्री व पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की है.

इससेपहले, राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी ऊहापोह जैसे ही खत्म हुई पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थकों ने यहां जश्न मानाया. उत्साहित कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पटाखे फोड़े तथा मिठाइयां बांटी. गहलोत के समर्थक उनके सिविल लाइंस स्थित निवास पर उनके नाम की घोषणा का इतंजार कर रहे थे. तीसरी बार मुख्यमंत्री पद संभालने जा रहे गहलोत को उनके नाम की घोषणा के बाद पूर्ण रूप से आश्वस्त उत्साही समर्थकों ने एक-दूसरे को बधाई दी. गहलोत के नाम की घोषणा से पहले ही समर्थकों ने उनके नाम के हाेर्डिंग्स और बैनर्स लगा दिये थे. पार्टी आलाकमान की ओर से जैसे ही मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हुई गहलोत के उत्साही समर्थकों ने ड्रम की धुनों पर नाचना शुरू कर दिया और फटाखे जलाये. गहलोत के एक समर्थक ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि इसमें कोई शक नहीं था. गहलोत एक अनुभवी, सब को साथ लेकर चलनेवाले जन नेता हैं.

वहीं, पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाये जाने की आधिकारिक घोषणा के बाद समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गयी. पायलट के जालूपुरा स्थित निवास के बाहर और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पर्याप्त सुरक्षा के प्रबंध किये गये हैं. समर्थकों की भारी भीड को देखते हुए जालूपुरा स्थित पायलट के निवास पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किये गये हैं. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भी दोपहर से ही पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी के कई विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें