36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जगन मोहन रेड्डी का विरोध कर रहे आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को हिरासत में लिया गया

अमरावती:आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. आंध्र प्रदेश के डीजीपी जी सवांग ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को इसलिए हिरासत में लिया गया क्योंकि वो लगातार तनाव बढ़ा रहे थे. कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पलानाडू और गुंटूर जिले में तॉ एंड ऑर्डर के लिए खतरा […]

अमरावती:आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. आंध्र प्रदेश के डीजीपी जी सवांग ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को इसलिए हिरासत में लिया गया क्योंकि वो लगातार तनाव बढ़ा रहे थे. कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पलानाडू और गुंटूर जिले में तॉ एंड ऑर्डर के लिए खतरा पैदा कर रहे थे.

जगनमोहन रेड्डी की सरकार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक भूख हड़ताल करने का फैसला किया था. वो तय समय पर बैठे भी लेकिन स्थानीय पुलिस ने चंद्रबाबू नायडू को उनके बेटे नारा लोकेश समेत उनके ही घर में नजरबंद कर दिया है. पुलिस का कहना है कि नायडू के इस कदम से प्रदेश की कानून व्यवस्था अनियंत्रित हो सकती है.

हाल ही में सत्ता में आए हैं जगनमोहन रेड्डी

बता दें कि कुछ महीनों पहले चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी को सत्ता से हटाकर वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी आंध्र-प्रदेश की सत्ता पर काबिज हुए हैं. इसके बाद से टीडीपी उनपर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाती रही है. कई मीडिया रिपोट्स के मुताबिक अमरावती को राजधानी के तौर पर विकसित करने की जो महात्वाकांक्षी परियोजनाएं चंद्रबाबू नायडू ने शुरू की थीं उनको भी जगनमोहन रेड्डी ने अधर में लटका दिया है.

दोनों पार्टियों में जारी है राजनीतिक टकराव

इन्हीं कुछ कदमों के मद्देनजर दोनों पार्टियों के बीच राजनीतिक टकराव तेज हो गया है. टीडीपी प्रमुख द्वारा भूख हड़ताल किए जाने की घोषणा के बाद से ही राज्य भर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने चंद्रबाबू नायडू की आवास की तरफ कूच करना शुरू कर दिया था. कार्यकर्ताओं ने इस दौरान नारा दिया ‘चलो अत्तमाकुर’. हालांकि रैली की शक्ल में पूर्व सीएम के आवास की तरफ कूच कर रहे इन कार्यकर्ताओं को आंध्रप्रदेश पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस का कहना है कि ये राजनीतिक हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे थे.

आंध्र के इन जिलों में लागू हुआ धारा-144

साथ ही पुलिस ने नरसरावोपेटा, सटेनपल्ले, पलनाडु और गुरजला में धारा-144 लागू कर दिया है. पुलिस का कहना है कि तेलुगु देशम पार्टी के इन कार्यकर्ताओं के पास ‘चलो अत्तमाकुर’ की कोई अनुमति नहीं है. जानकारी मिली है कि जब पुलिस ने चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को नजरबंद किया तो उससे पहले नारा लोकेश की पुलिस अधिकारियों से तीखी बहस हो गई. पुलिस ने इस दौरान चंद्रबाबू सरकार में मंत्री रहे भूमा अखिला प्रिया को भी नजरबंद कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें