29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंध्र प्रदेश: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के शिव प्रसाद पंखे से लटक कर दी जान

हैदराबादः आंध्र प्रदेश के तेलुगू देशम पार्टी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के शिव प्रसाद राव ने खुदकुशी कर ली. वो सोमवार सुबह अपने आवास बंजारा हिल्स पर सीलिंग फैन से लटके मिले. इसके बाद उनके परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार, शिव प्रसाद […]

हैदराबादः आंध्र प्रदेश के तेलुगू देशम पार्टी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के शिव प्रसाद राव ने खुदकुशी कर ली. वो सोमवार सुबह अपने आवास बंजारा हिल्स पर सीलिंग फैन से लटके मिले. इसके बाद उनके परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार, शिव प्रसाद नाश्ता करने के बाद अपने कमरे में चले गए और नीचे नहीं आए.
कोडेला ने 1983 में राजनीति में कदम रखा जब एनटी रामाराव ने तेलुगु देशम पार्टी की स्थापना की थी. शिवप्रसाद राव काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे. उनके डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था. माना जा रहा है कि इसी के चलते उन्होंने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद के शिवप्रसाद राव के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए थे.
कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुए असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं. इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी. वे शिवप्रसाद राव पेशे से एक डॉक्टर थे. . वो वर्ष 2014 से 2019 तक आंध्र प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष रहे. तीन दशक लंबे राजनीतिक करियर में वो एनटी रमा राव और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी अपनी सेवा दे चुके थे.
राव 6 बार विधायक चुने गए. वह अपने पीछे दो बेटों और एक बेटी को छोड़ गए हैं. राव, जो एक किसान परिवार में पैदा हुए थे, कुर्नूल के गुंटूर मेडिकल कॉलेज से स्नातक होने के बाद डॉक्टर बन गए. उनकी मौत पर टीडीपी ने शोक जाहिर किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें