Advertisement

other state

  • Feb 5 2019 7:21PM
Advertisement

किसानों ने पीएम मोदी को भेजे 17 रुपये के चेक, पेंशन राशि लेने से किया मना

किसानों ने पीएम मोदी को भेजे 17 रुपये के चेक, पेंशन राशि लेने से किया मना

भिवानी : केंद्र सरकार द्वारा किसानों को पेंशन देने की घोषणा को जुमला बताते हुए किसानों ने प्रधानमंत्री को 17 रुपये के चेक भेजकर विरोध जताते हुए पेंशन राशि को नाकाफी बताया.

किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान की अगुवाई में किसानों ने कहा कि पहले सरकार उनके कर्जे माफ करे और बर्बाद फसलों का मुआवजा दे, फिर पेंशन योजना को बढ़ाकर किसानों को दें. ऐसा नहीं होने पर किसान कांग्रेस आगामी दिनों में किसानों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करेगी. मान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अंतरिम बजट में किसानों को छह हजार रुपये वार्षिक भत्ता देना सिर्फ जुमला है जो आगामी चुनावों को देखते हुए किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है. किसान को एक दिन में 17 रुपये देकर सरकार ने किसानों के घावों पर मरहम लगाने की जगह नमक छिड़कने का काम किया है.

मान ने कहा कि इतने पैसे में किसान का परिवार एक वक्त की चाय भी नहीं पी सकता. यही वजह है कि हम किसान 17-17 रुपये के चेक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देने आये हैं. किसानों ने कहा कि प्रधानमंत्री को नींद से जगाने के लिए उनको ये चेक भेज रहे हैं. उन्होंने कहा कि बर्बाद फसलों का मुआवजा मिलने व उनका कर्जा माफ होने तक किसानों का संघर्ष लगातार जारी रहेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement