33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईवीएम तोड़ने के आरोप में भाजपा का उम्मीदवार गिरफ्तार

बेहरामपुर (ओड़िशा) : ओड़िशा के गंजाम जिले में बृहस्पतिवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर ईवीएम को तोड़ने के आरोप में भाजपा के एक उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि सोरादा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नीलमणि बिसोई ने अपने समर्थकों के साथ कथित […]

बेहरामपुर (ओड़िशा) : ओड़िशा के गंजाम जिले में बृहस्पतिवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र पर ईवीएम को तोड़ने के आरोप में भाजपा के एक उम्मीदवार को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि सोरादा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नीलमणि बिसोई ने अपने समर्थकों के साथ कथित रूप से सोरादा थानांतर्गत रेनती गांव में एक मतदान केंद्र में प्रवेश किया और मतदान अधिकारियों को अपने कर्तव्य का निर्वहन करने से रोका. पुलिस ने कहा घटना मतदान खत्म होने से एक घंटे पहले हुई, तब तक उस मतदान केंद्र के कुल 539 में से 414 मतदाता वोट दे चुके थे. बिसोई को मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी पीके जेना और असका के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सूर्यमणि प्रधान से शिकायत मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया. कलेक्टर-सह-जिला निर्वाचन अधिकारी विजय अमृता कुलंगे ने कहा, ईवीएम को पूरी तरह तोड़ दिया गया. हमने मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज दिया है.

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग मतदान केंद्र पर दोबारा चुनाव कराने पर अंतिम फैसला लेगा. नीलमणि के भाई बसंत कुमार बिसोई ने हालांकि दावा किया कि सत्ताधारी बीजू जनता दल के कार्यकर्ताओं ने ईवीम को तोड़ा ना कि नीलमणि ने. ओड़िशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें