29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवगौड़ा और कुमारास्वामी से मिले नायडू, कहा – देश को बचाने के लिए विपक्ष एकजुट हो

बेंगलुरु : अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे तेलुगूदेशम पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को कहा कि सभी विपक्षी दलों को देश और संस्थाओं को बचाने के लिए साथ में आना चाहिए. नायडू ने […]

बेंगलुरु : अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे तेलुगूदेशम पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को कहा कि सभी विपक्षी दलों को देश और संस्थाओं को बचाने के लिए साथ में आना चाहिए.

नायडू ने आरोप लगाया कि सीबीआई और आरबीआई समेत सभी संस्थाओं को भाजपा नीत राजग सरकार ने नुकसान पहुंचाया है. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी से मुलाकात के बाद नायडू ने संवाददाताओं से कहा, इस महान राष्ट्र को और लोकतंत्र तथा संविधान को बचाने के लिए हाथ मिलाना हमारी जिम्मेदारी है. नायडू ने संकेत दिया कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए एक प्रयोग इस तरह का भी हो सकता है जिस तरह से 1996 में कांग्रेस के बाहरी समर्थन से देवगौड़ा के नेतृत्व में सरकार बनी थी. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला हम करेंगे. हम सब हाथ मिलायेंगे. हमारा पहला मकसद लोकतंत्र को बचाना और राष्ट्र बचाना है. मेरा कहना है कि कांग्रेस मुख्य और प्रमुख पार्टी है.

आप देवगौड़ा के प्रधानमंत्री काल के प्रयोग को ही देख लीजिये. उस समय तीसरा मोर्चा सत्ता में आया था. नायडू ने कहा, तब हमने कांग्रेस से बाहर से समर्थन लिया था. यह केवल एक प्रयोग है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह सरकार बनाने के 1996 के मॉडल का जिक्र कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, मैं देश और आम सहमति में दिलचस्पी रखता हूं. सब साथ में आयेंगे. अभी कोई संगठन नहीं है. उन्होंने कहा, मैंने कुछ पहल की है और मैं सभी से मिल रहा हूं. उसके बाद हम मिलकर तय करेंगे कि आगे कैसे बढ़ा जाये. नायडू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के प्रमुखों से मुलाकात की थी. उन्होंने कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को देश को बचाने की ‘लोकतांत्रिक बाध्यता’ करार दिया था.

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वह विपक्ष पर नियंत्रण के लिए सीबीआई और आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रही है. नेताओं के उत्पीड़न के लिए छापे मारे जा रहे हैं. कर्नाटक और तमिलनाडु में भी यह सब देखने को मिल रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि हाल ही में तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलावा गुजरात में भी ऐसे छापे मारे गये. नायडू ने कहा, संस्थाओं को नुकसान पहुंचने के अलावा, भारतीय अर्थव्यवस्था भी डंवाडोल है क्योंकि नोटबंदी का अच्छा असर नहीं पड़ा. नायडू नीत तेदेपा ने इस साल मार्च में भाजपा नीत राजग से नाता तोड़ लिया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें