25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Article 370 को लेकर कांग्रेस का भाजपा पर हमला, राजनीतिक औजार के रूप में कर रही इस्तेमाल

जम्मू : कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों में अनुच्छेद 370 का एक ‘राजनीतिक औजार’ के रूप में इस्तेमाल कर रही है. दरअसल, अनुच्छेद 370 को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेतृत्व कांग्रेस पर प्रहार कर रहे हैं. कांग्रेस ने कहा […]

जम्मू : कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों में अनुच्छेद 370 का एक ‘राजनीतिक औजार’ के रूप में इस्तेमाल कर रही है.

दरअसल, अनुच्छेद 370 को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेतृत्व कांग्रेस पर प्रहार कर रहे हैं. कांग्रेस ने कहा कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को केंद्र द्वारा हटाये जाने की तत्परता ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ थी.

प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि केन्द्र जम्मू कश्मीर को फिर से पूर्ण राज्य बनाये जाने में अधिक विलंब नहीं कर पायेगा. पूर्व में अनुच्छेद 370 में किये गये संशोधनों का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा कि इसमें और क्या बचा है कि भाजपा महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इसका एक राजनीतिक औजार के रूप में इस्तेमाल कर रही है.

गत पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने के अलावा केन्द्र ने जम्मू कश्मीर को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने की घोषणा की थी, जो 31 अक्तूबर को अस्तित्व में आयेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा जम्मू कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के निर्णय को न्यायोचित ठहराने में विफल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें