other state

  • Nov 14 2019 2:10PM
Advertisement

हरियाणा: राज्य में हुआ कैबिनेट विस्तार, पूूर्व मंत्री समेत इन नेताओं ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

हरियाणा: राज्य में हुआ कैबिनेट विस्तार, पूूर्व मंत्री समेत इन नेताओं ने ली पद और गोपनीयता की शपथ
photo courtesy: social media

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी और जनता जननायक पार्टी ने मिलकर हरियाणा में सरकार बना ली. दिवाली के दिन बीजेपी के मनोहर लाल खट्टर ने जहां सीएम पद की शपथ ली वहीं जेजेपी के दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. हालांकि मंत्रीमंडल का गठन नहीं किया गया था. राज्य की जनता और सियासी दिलचस्पी वाले लोग काफी समय से इस बात का इंतजार कर रहे थे कि आखिर इस गठबंधन सरकार में किसे क्या मिलने वाला है.

 

 

इन नेताओं को मिली कैबिनेट में जगह

इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने मंत्रीमंडल का पहला विस्तार कर लिया है. गुरूवार को एक कार्यक्रम में राज्य के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्या ने नवनियुक्त मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सबसे पहले बीजेपी नेता अनिल विज ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लिया. बता दें कि अनिल विज पिछली सरकार में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री थे. इनके अलावा कई अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

 

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर, बीजेपी विधायक मूलचंद शर्मा, निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने कैबिनेट मंत्रियों के तौर पर शपथ ली. इनके अलावा बीजेपी विधायक ओम प्रकाश यादव, कमलेश ढांडा, संदीप सिंह और जेजेपी विधायक अनूप धानक ने मंत्री पद की शपथ ली.




Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement