38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीनगर और जम्मू हवाई अड्डे की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब सीआईएसएफ संभालेगा

जम्मूः जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इस महीने के आखिर तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डों की सुरक्षा जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के बजाय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) संभालेगा. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा. उन्होंने बताया […]

जम्मूः जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इस महीने के आखिर तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डों की सुरक्षा जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के बजाय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) संभालेगा. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा.
उन्होंने बताया कि केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस)के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अबतक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी.
हालांकि, सीआरपीएफ मौजूदा स्थिति के अनुरूप सुरक्षा मुहैया कराना जारी रखेगा. प्रवक्ता ने कहा कि इसके अनुरूप दोनों हवाई अड्डों पर सीआईएसएफ जवानों की तैनाती करने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि विमानन सुरक्षा में सीआईएसएफ की विशेषज्ञता के मद्देनजर यात्री यातायात संभालने वाले सभी हवाई अड्डों की सुरक्षा जिम्मेदारी बल निभाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें