28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में उड़ा जवानों का वाहन, 7 शहीद

रायपुर : नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के अनुसार इलाके में 2 दिन बाद होने वाले मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के कार्यक्रम के तहत जवान सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सर्चिंग पर निकले थे. इस दौरान उनका वाहन आईईडी के चपेट में आ गया और धमाके में वाहन […]

रायपुर : नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के अनुसार इलाके में 2 दिन बाद होने वाले मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के कार्यक्रम के तहत जवान सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सर्चिंग पर निकले थे. इस दौरान उनका वाहन आईईडी के चपेट में आ गया और धमाके में वाहन के परखच्चे उड़ गये. इस धमाके में पांच जवान घटनास्थल पर ही शहीद हो गये जबकि दो अन्य घायल हो गये. दो जवान की मौत इलाज के दौरान हो गयी.

जानकारी के अनुसार गंभीर रूप से घायल एक और जवान को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर लाया गया है. आपको बता दें कि 22 मई को विकास यात्रा के दौरान कोंटा विधानसभा के दोरनापाल में मुख्यमंत्री रमन सिंह की आम सभा होनी है. इसी कार्यक्रम को देखते हुए इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी थी और जवान सर्चिंग में लगे हुए थे.

नक्सलियों ने किरंदुल इलाके में पालनार से 10 किमी दूर चोलनार गांव में घटना को अंजाम दिया. यहां रविवार को मदाड़ी पुलिया पर जवानों का एक वाहन सर्चिंग के दौरान गुजर रहा था जिसे नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ा दिया. नक्सलियों की खोजबीन इलाके में तेज कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि 7 जवान वाहन में सवार थे. घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली 2 एके47, 2 एसएलआर, 2 इंसास राइफल और दो ग्रेनेड लूटकर भाग खड़े हुए.

यहां चर्चा कर दें कि मुख्‍यमंत्री रमन सिंह इन दिनों विकास यात्रा पर हैं. वे सूरजपुर जिले से आम सभा को संबोधित करके निकले ही थे कि उन्हें घटना की जानकारी दी गयी. उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि ये विकास का विरोध है. हम नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब देने का काम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें