Advertisement

other state

  • Aug 23 2019 2:13PM
Advertisement

पहली कक्षा में पढ़ने वाली छह वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म, 10 वर्षीय तीन छात्रों के खिलाफ केस दर्ज

पहली कक्षा में पढ़ने वाली छह वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म, 10 वर्षीय तीन छात्रों के खिलाफ केस दर्ज
file photo

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक स्कूल में छह वर्षीय बालिका से दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने 10 वर्षीय तीन बालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मामले को लेकर बताया कि शहर के एक स्कूल की पहली कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने पांचवी कक्षा के तीन छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छात्रा इस महीने की 20 तारीख को जब स्कूल गयी थी तब दो छात्र उसे स्कूल के बाथरूम में ले गये तथा एक अन्य छात्र बाथरूम के बाहर खड़ा हो गया. बाथरूम में छात्रों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. जब वहां एक शिक्षिका ने बच्चों को देखा तब उन्होंने आरोपी छात्रों को डांटा और बालिका को प्रधान पाठिका के पास ले गयी. बाद में छात्रा को घर भेज दिया गया.

उन्होंने बताया कि जब बच्ची ने इस घटना की जानकारी अपने माता पिता को दी तब उन्होंने गुरूवार शाम इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बच्ची के माता पिता का कहना है कि घटना की जानकारी स्कूल प्रशासन को मिली तब उन्होंने आरोपी बच्चों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद उन्होंने स्कूल प्रशासन से इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग की थी. जब स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की तब वह (बच्ची के माता पिता) पुलिस थाने पहुंचे.

अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित बच्ची को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया तथा उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले के आरोपी छात्रों के खिलाफ दुष्कर्म करने तथा लैंगिक अपराधों से बालकों का सरंक्षण अधिनियम 2012 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी छात्रों को अभी पकड़ा नहीं गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement