29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव : राहुल ने कहा – मोदी ने अमीरों को बांटे पैसे, शाह का पलटवार – हमने खत्म किया भ्रष्टाचार

रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार अभियान शनिवार को खत्म हो गया. राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर सोमवार को वोट डाले जायेंगे. अभियान के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलग-अलग जगहों पर चुनावी जनसभाओं […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार अभियान शनिवार को खत्म हो गया. राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर सोमवार को वोट डाले जायेंगे. अभियान के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलग-अलग जगहों पर चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया और विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा.
कांकेर में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं. किसान को फसलों का सही दाम नहीं मिलता. बस्तर में कोई कारखाना नहीं है. हमने अपने घोषणापत्र में निर्णय ले लिया है कि कांग्रेस सरकार बनी तो हर ब्लॉक में कारखाना लगायेगी. राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम रमन सिंह और पीएम मोदी दोनों भ्रष्ट हैं.
राहुल ने कहा कि मोदी जी अब नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, अब चौकीदार चुप हो गया है. हिंदुस्तान के बैंक का साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों को दिये. हम चाहते हैं कि वह 12 लाख रुपये महिलाओं, युवाओं और आदिवासियों को देना चाहते हैं.
वहीं, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. पीएम मोदी मोदी द्वारा कांग्रेस पर अर्बन नक्सल का समर्थन करने का आरोप लगाने के बाद अमित शाह ने निशाना साधा है. शनिवार को रायपुर में शाह ने कहा कि हमें उद्योग लगाकर रोजगार दिलाने, किसानों को ज्यादा समर्थन मूल्य देने जैसे कार्यों में क्रांति दिखाई देती है. सीएम रमन सिंह की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि इस सरकार ने विकास के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये. भ्रष्टाचार को हमने खत्म किया. रमन सरकार ने पिछले 15 वर्षों में राज्य की तस्वीर बदल दी है.
नक्सल प्रभावित बस्तर व राजनांदगांव में सोमवार को पड़ेंगे वोट
छत्तीसगढ़ एक अमीर राज्य है. यहां पर जल, जमीन, जंगल और खदान है. लेकिन राज्य के लोग गरीब है. ऐसा इसलिए है क्योंकि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की रमन सिंह सरकार आपका पैसा कुछ अमीर लोगों को दे देती है.
राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष
जिस पार्टी को नक्सलवाद में क्रांति दिखाई पड़ती हो, नक्सलवाद क्रांति का माध्यम दिखाई पड़ता हो, वह पार्टी छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकती है. हमें गरीबों के घर गैस पहुंचाने, रोजगार दिलाने जैसे कार्यों में क्रांति दिखाई देती है.
अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष
कुछ विधानसभा क्षेत्रों में 16 से ज्यादा प्रत्याशी
छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए 12 तारीख को मतदान होगा. वहीं, दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए 20 तारीख को मत डाले जायेंगे. राज्य में 90 में से 10 सीटें अनुसूचित जाति के लिए तथा 29 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं.
राज्य में कुल 1,85,59,936 मतदाता हैं. छत्तीसगढ़ में 19 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां 16 उम्मीदवार से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में हैं. इन सीटों पर दो से अधिक इवीएम लगाये जायेंगे. तीन विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों की संख्या 32 से अधिक होने के कारण तीन बैलेट यूनिट लगायी जायेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें