25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बच्चों को तबाह करनेवाले अर्बन नक्सलियों से कांग्रेस को हमदर्दी क्यों: मोदी

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ में भाजपा जहां लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है, तो कांग्रेस वापसी के लिए प्रयत्नशील है. 90 सदस्यों वाली विधानसभा में पहले चरण के लिए सोमवार को वोटिंग होगी. इससे ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां अर्बन नक्सल, विकास व परिवारवाद को लेकर कांग्रेस को घेरा. वहीं, कांग्रेस […]

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ में भाजपा जहां लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है, तो कांग्रेस वापसी के लिए प्रयत्नशील है. 90 सदस्यों वाली विधानसभा में पहले चरण के लिए सोमवार को वोटिंग होगी. इससे ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां अर्बन नक्सल, विकास व परिवारवाद को लेकर कांग्रेस को घेरा. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को झूठा व अधूरा वादा करने वाला करार दिया.
नक्सल प्रभावित जिला जगदलपुर में एक रैली में प्रधानमंत्री माेदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह ऐसे अर्बन नक्सलियों का समर्थन करती है, जिसने गरीब आदिवासी युवाओं का जीवन बर्बाद किया है. यह भी कहा कि कांग्रेस आदिवासी समाज का मखौल उड़ाती है. मुझे नहीं पता कि वह ऐसा क्यों करती है. नक्सलवाद को ‘शैतानी मनोवृत्ति वाला राक्षस’ बताते हुए उन्होंने अर्बन नक्सलियों पर आदिवासी समाज को तबाह करने का आराेप लगाया.
सवाल किया कि क्या वजह है कि शहरों के एसी घरों में रहने वाले अर्बन नक्सलियों के बच्चे तो विदेशों में पढ़ते हैं, लेकिन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के आदिवासी बच्चे बदहाली में जीते हैं. आश्चर्य की बात है कि ऐसे लोगों पर जब कार्रवाई होती है, तो कांग्रेस सरकार की आलोचना करती है. अब कांग्रेस के ही नेता बताएं कि अर्बन नक्सलियों के प्रति उनकी यह सहानुभूति क्यों है. कांग्रेस दलितों, वंचित समूहों और आदिवासियों को महज वोट बैंक समझती है.
राहुल का कटाक्ष
मोदी उद्योगपति मित्रों की अनुमति बिना कुछ नहीं करते
कांकेर. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांकेर जिले के पखांजूर में चुनावी सभा में पीएम मोदी और राज्य के सीएम रमन सिंह पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री पर झूठे व अधूरे वादे करने का आरोप लगाया. कहा कि मोदी जी अपने 10 से 15 उद्योगपति मित्रों की अनुमति से ही कुछ भी करते हैं.
राहुल ने राफेल सौदे को लेकर एक बार फिर पीएम को निशाने पर लिया. कहा कि मोदीजी अपने हर भाषण में भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलते हैं, लेकिन वह अब नहीं बोल सकते, क्योंकि चौकीदार ने 30 हजार करोड़ रुपये की चोरी होने दी. नहीं तो क्या वजह है कि उनके शासन में नीरव मोदी व मेहुल चोकसी,विजय माल्या व दागी क्रिकेट प्रशासक ललित मोदी देश का हजारों करोड़ रुपये लेकर देश से फरार हो गये.
राहुल ने राज्य की भाजपा सरकार पर राज्य में कथित चिटफंड घोटाले, कथित नागरिक आपूर्ति घोटाले को लेकर निशाना साधा. वादा किया कि यदि कांग्रेस सत्ता में आयी तो 10 दिन में किसानों का ऋण माफ करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें