30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जन्मदिन पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे मोदी, छात्रों से की बात

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 68वें जन्मदिन के मौके पर सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और स्कूल में बच्चों से मुलाकात करके उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिये. वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर शाम को पहुंचे प्रधानमंत्री ने नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उनसे […]

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 68वें जन्मदिन के मौके पर सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और स्कूल में बच्चों से मुलाकात करके उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिये. वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर शाम को पहुंचे प्रधानमंत्री ने नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उनसे विभिन्न मामलों पर बात की.

इस दौरान उन्होंने बच्चों से कहा कि वे निडर बनें और सवाल पूछने में कभी ना घबरायें. सवाल पूछेंगे, तभी सीखेंगे. मोदी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर बात की और उन्हें खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया. उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल भी बहुत जरूरी है. जिंदगी में विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे हमेशा काम आती हैं. अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर खुश नजर आ रहे बच्चों ने कहा कि मोदी ‘काका‘ ने उनसे कहा है कि खेलोगे तो खिलोगे. प्रधानमंत्री ने उन्हें मेहनत करके आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि जिंदगी में आनेवाली परेशानियों से कभी ना घबरायें.

इसके पूर्व, वाराणसी पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की. इसेके अलावा आंगनवााड़ी तथा आशा कार्यकर्ताओं ने भी केंद्र द्वारा हाल में घोषित कई लाभकारी योजनाओं का धन्यवाद देते हुए मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने बाद में डीजल रेल कारखाना परिसर में काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से भी मुलाकात की. इस बीच, मोदी के 68वें जन्मदिन की पूरी काशी में धूम रही. प्रदेश के सूचना राज्यमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक नीलकंठ तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर नगर में 68 स्थानों पर 68-68 किलोग्राम का केक काटकर खुशी मनायी गयी. इसके अलावा प्रधानमंत्री की लंबी आयु के लिए 68 मंदिरों में विशेष प्रार्थना की गयी. पाणिनी कन्या विद्यालय में मोदी की सलामती के लिए ‘यज्ञ‘ किया गया. साथ ही 90 स्थानों पर करीब एक हजार दीये भी जलाये गये. इसके अलावा 72 स्थानों पर चिकित्सा शिविर लगाये गये. उन्होंने बताया कि इस मौके पर इस आध्यात्मिक नगरी में सफाई अभियान चलाया गया.

मोदी मंगलवारको काशी हिंदू विश्वविद्यालय एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इनमें पुरानी काशी के लिए एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिंदू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं. प्रधानमंत्री बाद में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें