29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंबाला में पक्षी से टकराया IAF का जगुआर विमान, पायलट ने करायी इमरजेंसी लैंडिंग

अंबालाःहरियाणा के अंबाला एयरबेस से गुरुवार सुबह उड़े भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा. उड़ान के कुछ समय बाद विमान से एक पक्षी टकरा गया. इसके बाद विमान की आपात लैंडिग करानी पड़ी. जानकारी के मुताबिक जब विमान से पक्षी टकराया तो उसका एक इंजन फेल हो गया, इसके बाद […]

अंबालाःहरियाणा के अंबाला एयरबेस से गुरुवार सुबह उड़े भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा. उड़ान के कुछ समय बाद विमान से एक पक्षी टकरा गया. इसके बाद विमान की आपात लैंडिग करानी पड़ी. जानकारी के मुताबिक जब विमान से पक्षी टकराया तो उसका एक इंजन फेल हो गया, इसके बाद पायलट द्वारा इंजन बंद कर दिया गया.

इंजन फेल होने के बाद विमान की पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग करायी. पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान में लगे हुए अतिरिक्त फ्यूल टैंक और ट्रेनिंग बम को नीचे गिरा दिया. जिसके बाद विमान की अंबाला एयरफोर्स बेस पर सुरक्षित लैंडिंग हो गयी. विमान से गिराए गए फ्यूल टैंक और ट्रेनिंग बम को बरामद कर लिया गया है.
बता दें कि हाल ही में गुजरात के कच्छ जिले में एक जगुआर एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया था. एयरक्राफ्ट ने जामनगर से उड़ान भरी थी. हादसे में पायलट संजय चौहान शहीद हो गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें