32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सावधान ! Note for Vote के खिलाफ मुहिम छेड़ेगा IT डिपार्टमेंट, हर लोकसभा सीटों पर नियुक्त किये Rapid Action Team

मुंबई : धन के बदले वोट के खिलाफ एक मुहिम चलाने का आग्रह करते हुए सोमवार को आयकर विभाग ने लोगों से अनुरोध किया कि वे चुनाव के दौरान होने वाली किसी भी तरह की गड़बड़ी के बारे में उसे सूचित करें. विभाग का कहना है कि यदि कोई भी चुनाव के दौरान नकद पैसा […]

मुंबई : धन के बदले वोट के खिलाफ एक मुहिम चलाने का आग्रह करते हुए सोमवार को आयकर विभाग ने लोगों से अनुरोध किया कि वे चुनाव के दौरान होने वाली किसी भी तरह की गड़बड़ी के बारे में उसे सूचित करें. विभाग का कहना है कि यदि कोई भी चुनाव के दौरान नकद पैसा देकर या कोई और लालच देकर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की बात करे तो उसके खिलाफ कोई भी सूचना उसे उपलब्ध करायी जाये.

आयकर महानिदेशक (जांच) केके व्यावहरे ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हम विश्वसनीय सूचना या खुफिया जानकारी चाहते हैं. हम लोगों से इसकी अपील करते हैं. उन्होंने कहा कि विभाग कई तरह की कार्रवाई कर सकता है. इसमें 10 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाबी नकदी को जब्त करने जैसे कदम भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक त्वरित प्रतिक्रिया दल गठित किया गया है.

व्यावहारे ने कहा कि पहले ही करीब 200 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया जा चुका है. 31 मार्च के बाद यह संख्या और बढ़ेगी. वित्त वर्ष के अंत का काम पूरा होने के बाद हमारे पास बड़ी संख्या में कर्मचारी उपलब्ध होंगे. विभाग ने जनता से किसी तरह की सूचना प्राप्त करने के लिए हेल्प लाइन नंबर 1800221510 शुरू किया है.

विभाग ने भरोसा दिलाया है कि इस नंबर पर सूचना देने वाले किसी भी व्यक्ति की पहचान को उजागर नहीं किया जायेगा. पिछले आम चुनाव में इस तरह के हेल्पलाइन नंबर पर 125 कॉल आयी थीं, लेकिन उस समय कोई जब्ती नहीं की गयी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें