27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारामुला हमले में शामिल लश्कर के चार आतंकी समेत 10 गिरफ्तार

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर में पुलिस ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के माड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, इनमें से चार आतंकवादी शामिल हैं जिन्होंने 30 अप्रैल को बारामुला में तीन लड़कों की गोलीमार कर हत्या कर दी थी. कश्मीर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक स्वयं प्रकाश पाणि ने यहां संवाददाताओं […]

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर में पुलिस ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के माड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, इनमें से चार आतंकवादी शामिल हैं जिन्होंने 30 अप्रैल को बारामुला में तीन लड़कों की गोलीमार कर हत्या कर दी थी.

कश्मीर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक स्वयं प्रकाश पाणि ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘उत्तर कश्मीर में हिंसा भड़काने और निर्दोष लोगों की हत्या के सिलसिले में लश्कर का हाथ होने संबंधी पर्याप्त साक्ष्य हमारे पास हैं.’ उन्होंने बताया कि चार आतंकवादियों के अलावा पुलिस ने संगठन के लिए काम करनेवाले छह सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. ये लोग कथित रूप से आतंवादियों को शरण देते थे और परिवहन की सुविधा मुहैया कराते थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार में से दो आतंकवादी हसीब नबी खान, इरफान अहमद शेख और मोहम्मद असगर शेख की हत्या में शामिल था. 30 अप्रैल को बारामुला में इन तीनों की गोली मार हत्या कर दी गयी थी.

पुलिस ने बताया कि इनलोगों को पकड़ने के लिए पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलों को लगाया गया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के अड्डे से दो एके राइफल, चीनी पिस्तौल, चार हथगोले, 50 एके कारतूस, चार एके मैग्जीन तथा दो पिस्तौल की मैग्जीन बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि इन आरोपियों की गिरफ्तारी से पिछले दो दिसंबर 2017 को तथा इस साल 22 जनवरी को बारामुला पुलिस थाने पर हथगोला फेंकने का मामला सुलझाने में मदद मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें