27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

असम में NRC की अंतिम सूची हुई ऑनलाइन, 10 हजार तैनात अर्धसैनिक बलों को बुलाया गया वापस

गुवाहाटी : एनआरसी के सभी आवेदकों के नाम ऑनलाइन प्रकाशित कर दिये गये हैं. इस संबंध में एनआरसी के असम संयोजक कार्यालय ने यहां कहा कि सभी एनआरसी आवेदकों के नाम शनिवार को ऑनलाइन प्रकाशित किये गये. कार्यालय ने बताया कि एनआरसी के मसौदे के अनुसार 3.30 करोड़ आवेदकों के नाम तथा अंतिम एनआरसी सूची […]

गुवाहाटी : एनआरसी के सभी आवेदकों के नाम ऑनलाइन प्रकाशित कर दिये गये हैं. इस संबंध में एनआरसी के असम संयोजक कार्यालय ने यहां कहा कि सभी एनआरसी आवेदकों के नाम शनिवार को ऑनलाइन प्रकाशित किये गये.

कार्यालय ने बताया कि एनआरसी के मसौदे के अनुसार 3.30 करोड़ आवेदकों के नाम तथा अंतिम एनआरसी सूची में शामिल किये गये और उससे बाहर किये गये लोगों के नामों की अनुपूरक सूची प्रकाशित की गयी है. 31 अगस्त को प्रकाशित अंतिम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में केवल अनुपूरक सूचियां हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि दावों और आपत्ति की प्रक्रिया में शामिल लोगों पर विचार किये बिना एक परिवार के सभी सदस्यों के नाम शनिवार को प्रकाशित किये गये. एनआरसी के प्रदेश संयोजक कार्यालय ने पहले घोषणा की थी कि पूरे परिवार की जानकारियों केवल ऑनलाइन उपलब्ध होगी. अंतिम एनआरसी में कुल 3,30,27,661 आवदेकों में से 19,06,657 आवेदक बाहर किये गये और 3,11,22,004 आवेदकों को सूची में शामिल किया गया.

असम में तैनात किये गये अर्द्धसैनिक बल के 10,000 कर्मी वापस बुलाए गए
इधर, केंद्र ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची के प्रकाशन से पहले असम में तैनात किये अद्धैसैनिक बल के 10,000 कर्मियों को वापस बुला लिया है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एनआरसी के बाद से असम में कोई हिंसा नहीं हुई, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि असम में शांति बने रहने के कारण शुक्रवार को गृह मंत्रालय ने राज्य में स्थिति की समीक्षा की. समीक्षा के बाद अर्द्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियों को तुरंत प्रभाव से वापस बुलाने का फैसला लिया गया. अर्द्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियों में से 50 बीएसएफ, 10 सीआरपीएफ, 16 आईटीबीपी और 24 एसएसबी की हैं. बल की एक टुकड़ी में करीब 100 जवान होते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें