34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रेप केस में आसाराम को सजा: बलात्कार के मामले में जेल जा चुके हैं ये ‘संत’

जोधपुर : नाबालिग शिष्या से रेप के मामले में 77 साल के स्वयंभू बाबा आसाराम को बुधवार को स्पेशल कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. फैसला सुनाते हुए स्पेशल एससी/एसटी कोर्ट के जज मधुसूदन शर्मा ने कहा कि आसाराम संत कहलाते हैं, लेकिन दोषी ने ना सिर्फ पीड़िता का विश्वास तोड़ा, बल्कि संतों की […]

जोधपुर : नाबालिग शिष्या से रेप के मामले में 77 साल के स्वयंभू बाबा आसाराम को बुधवार को स्पेशल कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. फैसला सुनाते हुए स्पेशल एससी/एसटी कोर्ट के जज मधुसूदन शर्मा ने कहा कि आसाराम संत कहलाते हैं, लेकिन दोषी ने ना सिर्फ पीड़िता का विश्वास तोड़ा, बल्कि संतों की छवि को भी नुकसान पहुंचाया है. फैसला सुनने के बाद आसाराम रोने लगे. फिर कहा कि जैसी ऊपर वाले की मर्जी. कोर्ट ने उसके दो सहयोगियों शिल्पी और शरतचंद्र को भी 20-20 साल की सजा सुनायी. दो सहयोगी प्रकाश और शिव को बरी कर दिया. आसाराम के अलावा और भी कुछ संत हैं जो जेल में सजा काट रहे हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में…

राम रहीम: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत ने 20 साल कैद की सजा सुनायी है. वह रोहतक जेल में बंद है. उस पर हत्या का भी मामला दर्ज है.
स्वामी प्रेमानंद : त्रिचुरापल्ली आश्रम में स्वामी प्रेमानंद पर 13 महिलाओं ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था. 1997 को प्रेमानंद समेत उसके छह अनुयायियों को दोषी करार दिया गया और जेल हुई. 2011 में प्रेमानंद की मौत हो गयी.
स्वामी नित्यानंद : बेंगलुरु-मैसूर हाइवे पर नित्यानंद ध्यानदीपम नाम का आश्रम चलाने वाले स्वामी नित्यानंद की 2010 में सेक्स सीडी सामने आयी थी. इस मामले में स्वामी नित्यानंद को जेल भी हुई, लेकिन वह जमानत पर बाहर हैं.
स्वामी भीमानंद : चित्रकूट के चमरौहा गांव निवासी भीमानंद महाराज पर सेक्स रैकेट चलाने का आरोप है. भीमानंद लड़कियों को प्रवचन देने के बहाने सेक्स रैकट में धकेलता था. 2017 में भीमानंद को पुलिस ने दोबारा गिरफ्तार किया. तब से जेल में बंद है.
प्रकाश आनंद सरस्वती : 20 लड़कियों से छेड़छाड़ मामले में 14 साल की सजा. टेक्सास में 1990 में बरसाना धाम सेंटर की स्थापना. इनके ऊपर 1993 से 1996 के बीच बच्चों से अप्राकृतिक सेक्स का भी आरोप लगा. इसके लिए 2008 में इनकी गिरफ्तारी हुई. छह करोड़ की बेल पर छूटने के बाद 2011 से फरार हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें