Advertisement

other state

  • Aug 14 2019 2:12PM
Advertisement

धारा-370 हटाये जाने से 'लाल-पीले' हुए ओवैसी, कहा- भाजपा को सत्ता से प्यार, चाहती है गैर मुस्लिम सीएम

धारा-370 हटाये जाने से 'लाल-पीले' हुए ओवैसी, कहा- भाजपा को सत्ता से प्यार, चाहती है गैर मुस्लिम सीएम
file photo

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्‍मीर से धारा-370 हटाने को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख तथा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर हमला किया है. उन्होंने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संवैधानिक प्रक्रिया का पालन करना चाहिए. ओवैसी ने कहा कि जिन्हें जम्मू-कश्‍मीर में गिरफ्तार किया गया है, उन्हें फौरन रिहा किया जाना चाहिए. धारा-370 हटाने के लिए सरकार ने गलत तरीके का इस्तेमाल किया है. भाजपा को केवल सत्ता से मतलब है, राज्य की जनता से नहीं. उन्होंने कहा कि भाजपा यहां गैर मुस्लिम मुख्‍यमंत्री चाहती है.

असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर सत्ता से प्यार करने का आरोप लगाया और कहा कि मैं जानता हूं कि सरकार को कश्मीर से प्यार है, कश्मीरियों से नहीं..., उन्हें ज़मीन से प्यार है, वहां रहने वालों से नहीं...उन्हें सत्ता से प्रेम है, इंसाफ से कतई नहीं...

असदुद्दीन ओवैसी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पहले उपप्रधानमंत्री व गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा कश्मीर पर किये गये फैसले का समर्थन किया और कहा कि भारतीय जनसंघ के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भी अनुच्छेद 370 को स्वीकार किया था. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पास सरदार पटेल और पंडित नेहरू जैसी राजनैतिक समझ नहीं है...जब उन्होंने कश्मीर पर फैसला किया था, देशहित में किया था...अब सरकार को नया संविधान लिखना चाहिए.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement