Advertisement

other state

  • May 26 2019 1:40PM
Advertisement

जगन मोहन रेड्डी को पीएम मोदी ने लगाया गले, आंध्र प्रदेश फतह पर दी बधाई

जगन मोहन रेड्डी को पीएम मोदी ने लगाया गले, आंध्र प्रदेश फतह पर दी बधाई
नयी दिल्लीः आंध्र प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान जगन रेड्डी ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के साथ ही केंद्र सरकार से अपने राज्य के लिए फंड जारी करने की मांग की. उनके साथ वी विजयासाई रेड्डी और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे. इसके बाद जगन मोहन रेड्डी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे. इसके बाद जगन मोहन रेड्डी की मुलाकात उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी हो सकती है.
 
जगन से मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'आंध्र प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से अच्छी मुलाकात हुई. इस दौरान हमारे बीच आंध्र प्रदेश के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर उपयोगी बातचीत हुई. मैंने जगन को अपने कार्यकाल के दौरान केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.' 

 
 बता दें रेड्डी की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 175 में से 151 सीट हासिल की हैं. अगले हफ्ते वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.
 
उनके विपक्षी नेता और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को महज 23 सीट ही मिल पायी हैं. अगर लोकसभा सीट की बात करें तो 25 में से 22 वाईएसआर के खाते में आयी हैं, वहीं टीडीपी को केवल तीन सीट मिली हैं. रेड्डी का कहना है कि 50 फीसदी वोट हासिल करना भी कोई सामान्य उपलब्धि नहीं है. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement