26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाराष्ट्र : बोले अमित शाह- पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने नक्सलवाद पर कसी लगाम

अहेरी: महाराष्ट्र के अहेरी में रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायी और विरोधियों पर हमला किया. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चलने वाली महाराष्ट्र में भाजपा सरकार अभी घोषणा पत्र लेकर आयी है. घोषणा पत्र में भाजपा सरकार 85% से ज्यादा स्थानीय युवाओं […]

अहेरी: महाराष्ट्र के अहेरी में रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायी और विरोधियों पर हमला किया. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चलने वाली महाराष्ट्र में भाजपा सरकार अभी घोषणा पत्र लेकर आयी है. घोषणा पत्र में भाजपा सरकार 85% से ज्यादा स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगी. शाह ने कहा कि पहले प्रचार किया जाता था कि नक्सलवाद विकास के लिए है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि ये नक्सलवाद विकास का विरोधी है. ये सभी विकास परियोजनाओं का विरोध करता है. पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने नक्सलवाद पर लगाम कसी है. उन्होंने कहा कि पहले आदिवासी क्षेत्र से निकलने वाली खनिज संपदा के एवज में आदिवासियों को फूटी कौड़ी भी नहीं दी जाती थी. हमने इन क्षेत्रों के विकास के कुल 531 करोड़ रुपये पहुंचाने का काम किया है.

रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि ओबीसी समाज के भाई बहनों के सम्मान के लिए कांग्रेस की सरकारों ने कुछ नहीं किया. भाजपा की सरकार ने ओबीसी समाज को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए अलग से शहीद स्मारक बनाने का निर्णय करके उन आदिवासी वीरों को सम्मान देने का काम किया है. 5 साल पहले बांस को वृक्ष की श्रेणी में रखा गया था, जिससे उसकी कटाई नहीं हो सकती थी. मोदी जी ने बांस को कृषि की श्रेणी में रखकर उसे काटने की अनुमति दी गयी है. अब बांस उत्पादों से संबंधित उद्योग लगाने पर जोर दिया जा रहा है.

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने लघु वन उत्पादों को समर्थन मूल्य देने का काम किया वहीं कांग्रेस ने 70 साल के अंदर सिर्फ 7 उत्पादों को समर्थन मूल्य देती थी. आज भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार 50 वन उत्पादों को समर्थन मूल्य देकर आदिवासियों को आर्थिक सशक्त बना रही है. भाजपा सरकार ने गढ़ चिरौली जिले में 1.30 लाख शौचालय बनाकर आदिवासी माताओं बहनों को सम्मान दिया है, 48 हजार गैस के सिलेंडर देखकर माताओं को चूल्हे के धुएं से मुक्त दिलाई है. उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार थी तब 13वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 1.15 लाख करोड़ रुपये दिए थे. मोदी जी ने 14वें वित्त आयोग में महाराष्ट्र को 4.38 लाख करोड़ रुपये देने का काम किया है. मोदी सरकार और देवेन्द्र सरकार ने महाराष्ट्र का गौरव बढ़ाया है.

विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा कि मैं शरद राव और राहुल बाबा को कहना चाहता हूं कि आप जरा आहेरी की मेरी जनता के सामने हिसाब-किताब लेकर आइए, कि आपने महाराष्ट्र, विदर्भ और आहेरी के लिए क्या किया है? मैं शरद राव से कहना चाहता हूं कि आपके 50 साल और हमारे 5 साल, हमारा पलड़ा भारी है. हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का काम किया है. कांग्रेस-एनसीपी कहती है कि महाराष्ट्र का इससे क्या लेना देना. शिवाजी महाराज और वीर सावरकर का ये प्रदेश है. इस धरती के सपूतों ने राष्ट्र की सुरक्षा में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें