26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अलवर में गो तस्करी के संदेह में 28 साल के युवक की हत्या, ओवैसी ने कहा – लिंच राज

अलवर : राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गो तस्करी के शक में 28 साल के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. मृतक का नाम रकबर खान है. जानकारी के अनुसार, वह दो गाय लेकर जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने गो तस्करी करने का आरोप लगाकर उसकी पिटाई शुरू […]

अलवर : राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गो तस्करी के शक में 28 साल के एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. मृतक का नाम रकबर खान है. जानकारी के अनुसार, वह दो गाय लेकर जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने गो तस्करी करने का आरोप लगाकर उसकी पिटाई शुरू कर दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. उसके साथ एक और युवक था जो किसी तरह बच निकला.

यह मामला अलवर जिले के रामगढ़ इलाके के लल्लावंडी गांव का है. शुक्रवार को रकबर खान को गाय ले जाने के दौरान लोगों ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया. इस मामले की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने निंदा की है. उन्होंने कहा है कि गाय के बछड़ों को ले जाने वाले शख्स की पीट कर हत्या निंदनीय है और इस मामले में कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

मृतक का साथी घटना स्थल पर मौजूद भीड़ से अपने को बचाकर किसी तरह निकल गया. खान को रामगढ़ के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव को अलवर के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. परिजनों के यहां पहुंचने पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. अधिकारी ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार, युवक हरियाणा के कोलागांव का रहने वाला था. अलवर के एएसपी अनिल बेनीवाल ने कहा है कि यह स्पष्ट नहीं है कि वह युवक गो तस्कर था या नहीं, बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेजी गयी है. उन्होंने कहा है कि इस मामले में दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. स्थानीय सांसद ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

उधर, इस मामले में एमआइएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी कूद पड़े हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि गाय को भारत में अनुच्छेद 21 केतहत जीने का मौलिक अधिकार है और मुसलिम की हत्या की जा सकती है क्योंकि जीने का उसे मौलिक अधिकार प्राप्त नहीं है. उन्होंने लिखा है कि मोदी सरकार का चार साल का शासन – लिंच राज है.

https://www.prabhatkhabar.com/news/politics/narendra-modi-no-confidence-motion-rahul-gandhi-lok-sabha-elections-2019/1184885.html

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें