Advertisement

other state

  • Jun 7 2019 2:48PM
Advertisement

अलीगढ़ में बच्ची की निर्मम हत्या पर पूरे देश में उबाल, बाल अधिकार आयोग ने एसएसपी से मांगी रिपोर्ट

अलीगढ़ में बच्ची की निर्मम हत्या पर पूरे देश में उबाल, बाल अधिकार आयोग ने एसएसपी से मांगी रिपोर्ट

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जिला के एसएसपी से जांच रिपोर्ट मांगी है. गौरतलब है कि  अलीगढ़ में एक पिता कर्ज नहीं चुका सके तो देनदारों ने उनकी ढाई साल की बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में उसकी आंखें निकाल दी गईं. इस निर्मम हत्याकांड को लेकर देश का गुस्सा फूट रहा है. सोशल मीडिया पर आम लोग और तमाम बड़ी हस्तियां ट्वीट कर रही हैं. राजनीति, खेल, फिल्‍म समेत समाज के हर तबके लोग बड़ी संख्‍या में ट्वीट कर ट्विंकल शर्मा के कातिलों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं.

शुक्रवार को मृत बच्ची ट्विंकल शर्मा की मां शिल्पा शर्मा ने पीएम मोदी और योगी सरकार से आग्रह किया है कि हत्यारों सजा ए मौत दी जाए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो सात साल के बाद वो जेल से बाहर आएंगे और फिर इस तरह की वारदात को अंजाम देंगे. शिल्पा ने कहा कि मेरी बेटी को मारने वाले एक आरोपी असलम ने तो अपनी चार साल की बेटी को ही  हवस का शिकार बनाया था. उस दिन की घटनी के बाद से ही बेटी को लेकर उसकी मां असलम से दूर अपने मां घर में रह रही है.


इधर, सोशल मीडिया पर जो लोग लिख रहे हैं वो कह रहे हैं कि मासूम बच्ची को न सिर्फ बेरहमी से मारा गया उसके साथ बलात्कार भी किया. उधर, अलीगढ़ पुलिस ने बच्ची के साथ बलात्कार और तेजाब डालने की घटना से इनकार किया है. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए सोशल मीडिया बच्ची को लेकर जो बातें लिखी जा रही है उससे खंडन किया है. बता दें कि इस हत्‍याकांड में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और पांच पुलिसकर्मी सस्‍पेंड कर दिए गए हैं.


पूरा मामलाः 

अलीगढ़ के टप्पल में रहने वाली बच्ची ट्विंकल 31 मई को घर से लापता हो गयी. बच्ची के परिवार वालों ने इसी दिन बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवायी. लेकिन बच्ची की 31 मई को ही हत्या कर दी गयी थी. इस बात की जानकारी लोगों को तब लगी जब घटना के 5 दिन बीत जाने के बाद एक कूड़े के ढेर के पास से कुछ कुत्ते लाश जैसी चीज को नोंचते देखा. इस जगह से बदबू आ रही थी. लोग जब नजदीक गए तो पता चला यहां बच्ची की लाश पड़ी है. पहले आशंका जताई जा रही थी कि ढाई साल की बच्ची के साथ रेप हुआ है लेकिन बाद में अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी ने बयान दिया है कि बच्ची की मौत गला दबाने की वजह से हुई है.

घटनास्थल पर मिली बच्ची की लाश दिल दहलाने वाली थी. बच्ची की आंखें बाहर निकली हुई थीं, और हाथ अलग पड़ा था. पुलिस की जांच में देरी के चलते बच्ची के परिवार वालों ने प्रोटेस्ट भी किया था. मामला फिलहाल शांत नहीं हुआ है और अब सोशल मीडिया पर लोग दोषियों को सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. 


एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा निलंबित 

गौरतलब है कि ट्विंकल शर्मा हत्‍या मामले में एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित किया गया है. अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि कानूगोयान मोहल्ला निवासी बनवारी लाल शर्मा की ढाई साल की बेटी की लाश घर के पास कूड़े के ढेर से मिली थी. बनवारी लाल की शिकायत पर इस मामले में जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

 पुलिस के मुताबिक, आरोपियों पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाने की तैयारी है जबकि मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा. पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनका बनवारी से रुपये के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ था. बनवारी ने उनसे 10 हजार रुपये उधार लिए थे जो वह चुका नहीं पाया था। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गयी है. 

आम से लेकर खास ने की फांसी की मांग

अलीगढ़ की इस घटना को लेकर पूरे देश में उबाल है. आम से लेकर खास लोग बच्ची के परिवार के साथ हैं और कातिलों के लिए फांसी की मांग कर रहे हैं.  क्षत-विक्षत हालत में उसका शव मिलने की खबर सामने आने के साथ ही ट्विटर पर राजनेताओं से लेकर फिल्मी कलाकारों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है. देश के लोगों ने घटना के प्रति अफसोस जताते हुए 'टि्वंकल' हैशटैग और #JusticeForTwinkleSharma के जरिये बच्ची के लिए दुख जाहिर किया. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके दुख जताया है. प्रियंका ने लिखा- अलीगढ़ में क्रूर हत्‍या निर्दोष बच्‍चों के खिलाफ एक और अमानवीय और घिनौना अपराध है. मैं तो यह सोच भी नहीं पा रहूं कि बच्‍ची के माता-पिता को कितना कष्‍ट हो रहा होगा. हम लोग क्‍या बन गए हैं? राहुल गांधी ने ट्वीट कर यूपी पुलिस से जल्द और कड़ी कारर्वाई करने को कहा है.

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, 'ट्विंकल शर्मा के बारे में जानकर बहुत परेशान हूं. अलीगढ़ के टप्‍पल इलाके में मासूम बच्‍ची के साथ रेप और उसके बाद क्रूर तरीके से हत्‍या कर दी गयी. वह न्‍याय की हकदार है. टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने लिखा, 'अमानवीय, घटिया और क्रूर... न्‍याय निश्चित रूप से दिया जाना चाहिए. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो. मैं तो यह सोच भी नहीं पा रही हूं कि परिवार किस परिस्थिति से गुजर रहा होगा.  

 अनुपम खेर ने लिखा, 'मासूम ट्विंकल शर्मा के साथ निर्दयतापूर्वक किए गए रेप से गुस्‍सा, आतंकित, लज्जित और बहुत दुखी हूं. मैं मांग करता हूं कि आतंकियों को सरेआम फांसी दे दी जानी चाहिए. इसके अलावा इस घिनौने अपराध के लिए कोई और सजा काफी नहीं है.' 


रवीना टंडन ने लिखा, 'अलीगढ़ में तीन साल की बच्‍ची के साथ घिनौने तरीके से रेप और हत्‍या कर दी गयी.अपराधियों ने अमानवीय और पशुवत आचरण करते हुए बच्‍ची की आंखें निकाल लीं और पूरे शरीर को काट दिया. ऐसे अपराधियों को निश्चित रूप से फांसी दी जानी चाहिए. कानून को तेजी से अपना काम करना होगा. ट्विंकल को न्‍याय मिले.'

अभिषेक बच्‍चन ने लिखा कि बच्‍ची ट्विंकल शर्मा के बारे में जानकर मैं खौफ में हूं, परेशान हूं और गुस्‍से में हूं. यह उस तरह की दुनिया नहीं है जो हम अपने बच्‍चों के लिए चाहते हैं. इस घिनौने अपराध के लिए हमें तत्‍काल और कड़ी से कड़ी सजा देने की जरूरत है.' अभिनेत्री सनी लियोनी ने लिखा कि मुझे दुख है ट्विंकल कि तुम्‍हें एक ऐसी दुनिया में जीना पड़ा जहां मानव अब मानवता नहीं समझते हैं. इश्वर तुम्‍हें अमरत्‍व प्रदान करें क्‍योंकि तुम एक परी हो. आई एम सॉरी.

इनके अलावा मालिनी अवस्थी, अक्षय कुमार,  सिद्धार्थ मल्होत्रा, हुमा कुरेशी, जेनेलिया देशमुख, अर्जुन कपूर समेत कई सितारों ने ट्विंकल के लिए इंसाफ की मांग की है और इंसानों की इंसानियत पर शर्मसार होने वाली इस घटना की निंदा की है. 



Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement