34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सड़क हादसे में जवान बेटे की मौत के बाद पिता ने 13वीं पर बांटे 51 हेलमेट, कही दिल छू लेनेवाली बात

दमोह (मप्र) : मध्य प्रदेश के दमोह जिले में सड़क हादसे में 25 वर्षीय बेटे की मौत के बाद शिक्षक पिता ने अनूठी पहल करते हुए बेटे की तेहरवीं पर बुधवार को आये बाइक सवार युवाओं को 51 हेलमेट भेंट किये. जिले के तेजगढ़ कस्बे के निवासी शिक्षक महेन्द्र दीक्षित के युवा बेटे विभांशु का […]

दमोह (मप्र) : मध्य प्रदेश के दमोह जिले में सड़क हादसे में 25 वर्षीय बेटे की मौत के बाद शिक्षक पिता ने अनूठी पहल करते हुए बेटे की तेहरवीं पर बुधवार को आये बाइक सवार युवाओं को 51 हेलमेट भेंट किये.

जिले के तेजगढ़ कस्बे के निवासी शिक्षक महेन्द्र दीक्षित के युवा बेटे विभांशु का पिछले दिनों तेजगढ़ के पास सर्रा रोड पर सड़क हादसे में निधन हो गया था. हादसे के दौरान उनके बेटेने हेलमेट नहीं पहना था और इसके चलते सिर की गंभीर चोट के कारण ही उसकी मौत हुई थी.

मंगलवार को बेटे की तेरहवीं पर दीक्षित ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि मेरे बेटे की असमय हुई मृत्यु से जहां हमारे परिवार को गहरा सदमा लगा है, वहीं ईश्वर न करें कि इस प्रकार की घटना किसी के भी साथ हो.

हादसे के समय मेरा बेटा हेलमेट नहीं पहना था. इस कारण बेटे की तेरहवीं संस्कार में 51 युवाओं को हेलमेट भेंट किये हैं ताकि वे यह पहनकर अपने जीवन का सुरक्षित रखें.

श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित तेजगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक के के तिवारी ने कहा कि सभी को हमेशा ही हेलमेट पहनकर वाहन चलाना चाहिए क्योंकि हेलमेट पहनने से जहां स्वयं की सुरक्षा तो होती ही है वहीं पकड़े जाने से जुर्माना की राशि से भी बचा जाता है.

जिस प्रकार से दीक्षित परिवार द्वारा हेलमेट का वितरण किया गया है, समाज में इस तरह की जागरूकता से निश्चित ही अच्छा संदेश जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें