29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद, छह घायल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिस जवान शहीद हो गये तथा छह अन्य घायल हो गये हैं. दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने फोन पर बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेज्जी और एलारमड़गु गांव के बीच […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिस जवान शहीद हो गये तथा छह अन्य घायल हो गये हैं. दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने फोन पर बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेज्जी और एलारमड़गु गांव के बीच जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सहायक आरक्षक मड़कम हांडा और मुकेश कड़ती शहीद हो गये हैं.

उन्‍होंने बताया कि इस मुठभेड़ में छह अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र में एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब भेज्जी और एलारमड़गु गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक गोलीबारी हुई है. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया तथा शवों और घायल जवानों को बाहर निकाला गया.

घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया है. अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों में दो एसटीएफ के तथा चार डीआरजी के जवान शामिल हैं. पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आग लगा दी है तथा मुंशी की हत्या कर दी है.

सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी और एलारमड़गु गांव के मध्य सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. नक्सलियों ने यहां मुंशी अनिल कुमार की हत्या कर दी है तथा वाहनों में आग लगा दी है. पुलिस दल मामले की जांच कर रहा है. घटना की जानकारी ली जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें