Advertisement

other state

  • Feb 22 2019 2:03PM
Advertisement

पांचवीं बार ईडी के समक्ष पेश हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा

पांचवीं बार ईडी के समक्ष पेश हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई राबर्ट वाड्रा
file photo

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा विदेश में कथित अवैध सम्पत्ति खरीदने संबंधी धनशोधन के एक मामले में पांचवीं बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने शुक्रवार को पेश हुए. अधिकारियों ने बताया कि वाड्रा पूर्वाह्न 11 बजे से थोड़ा पहले मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस में एजेंसी के कार्यालय पहुंचे. उनसे पहले भी इस मामले में चार बार पूछताछ की जा चुकी है. उनसे आखिरी बार 20 फरवरी को इस संबंध में पूछताछ हुई थी.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी मामले में जांच का सामना कर रहे अन्य आरोपियों के बयानों और दस्तावेजों के साथ वाड्रा से पूछताछ कर रही है और उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं. इससे पहले अधिकारियों ने बताया था कि पिछले पूछताछ सत्र में वाड्रा ने मामले के जांच अधिकारी (आईओ) से कहा था कि वह स्वस्थ नहीं हैं और इसलिए उनके बयान को दर्ज किया जाना रोक दिया गया था. इस महीने की शुरूआत में चार दिनों के दौरान वाड्रा से ईडी अधिकारियों ने 26 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी.

दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा से कहा था कि वह ईडी की जांच में सहयोग करे. वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय का मामला लंदन में संपत्ति की खरीद में धनशोधन के आरोपों से जुड़ा हुआ है. यह संपत्ति ब्रायनस्टन स्क्वायर में है और इसकी कीमत 19 लाख पाउंड है. इसे उन्होंने कथित तौर पर बेनामी के जरिए हासिल किया था. एजेंसी ने अदालत को बताया था कि उसे लंदन में वाड्रा से संबद्ध विभिन्न नई संपत्तियों की जानकारी मिली है. इनमें दो मकान शामिल हैं, एक की कीमत 50 लाख पाउंड और दूसरे की कीमत 40 लाख पाउंड है.

इसके अलावा उनके छह फ्लैट और अन्य संपत्तियां हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement