Advertisement

other state

  • May 24 2019 10:00AM
Advertisement

कश्‍मीर: मुठभेड़ में मारा गया आतंकी जाकिर मूसा, रॉकेट लॉंचर बरामद, कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू

कश्‍मीर: मुठभेड़ में मारा गया आतंकी जाकिर मूसा, रॉकेट लॉंचर बरामद, कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू
file photo

श्रीनगर : त्राल में अलकायदा की कश्मीर इकाई अंसार गज़वत उल हिन्द के तथाकथित प्रमुख जाकिर मूसा की लाश सुरक्षाबलों ने बरामद कर ली है. उसके पास से सुरक्षाबलों को एक एके-47 और एक रॉकेट लॉंचर मिला है. इधर, मुठभेड़ में मारे जाने की खबरों के मद्देनजर कश्मीर के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को मुठभेड़ के बाद कश्मीर के कुछ हिस्सों में एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया है और शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिये गये हैं. उन्होंने बताया कि इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गयी हैं. ऐसा माना जा रहा है कि मूसा सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया है.

आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर में त्राल के एक गांव में दो आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गये थे. मूसा के परिवार ने उसके मारे जाने की पुष्टि की थी और कहा था  कि वह मुठभेड़ स्थल पर मौजूद था. मूसा की मौत की खबर के बाद शोपियां, पुलवामा, अवंतिपोरा और श्रीनगर में मूसा के समर्थन में प्रदर्शन हुए थे और लोगों ने मूसा के समर्थन में नारेबाजी की थी.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद ददसारा में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की थी और जब आतंकवादियों ने बच कर भागने की कोशिश की तो मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारियों ने बताया था कि घटनास्थल से कोई फरार होकर न पाए इसलिए अतिरिक्त सुरक्षाबल मुठभेड़ स्थल पर भेज दिये गये हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बृहस्पतिवार को पुलवामा, अवंतिपोरा, श्रीनगर, अनंतनाग और बडगाम के कुछ इलाकों में प्रतिबंधों की एहतियातन घोषणा की थी.

अधिकारियों ने बताया कि जुमे की नमाज में लोगों के एकत्र होने के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement