Advertisement

other state

  • Jul 19 2019 9:44AM
Advertisement

IMA स्कैम का मास्टरमाइंड मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, ED कर रही पूछताछ

IMA स्कैम का मास्टरमाइंड मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, ED कर रही पूछताछ
नयी दिल्लीः  अरबों रुपये की ठगी करने वाले  आई मॉनिटरी अडवाइजर (IMA) पोंजी घोटाले मामले में मास्टरमाइंड मंसूर खान को शुक्रवार की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया. आगे की पूछताछ के लिए उसे दिल्ली के स्थित ईडी कार्यालय ले जाया गया.
 
केंद्रीय एजेंसियों ने खान के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था और उसे जांच में शामिल होने के लिए भारत लौटने के लिए आश्वस्त किया था.मंसूर खान ने सोमवार को एक वीडियो रिलीज किया था और कहा था कि वह 24 घंटों में भारत लौटेगा. उसने देश छोड़ने के अपने फैसले को सबसे बड़ी गलती बताया था.
 
खान ने पुलिस से सुरक्षा की मांग भी की.खान ने कहा था, 'मुझे भारत की न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. सबसे पहले भारत को छोड़ना बड़ी गलती थी लेकिन स्थितियां कुछ ऐसी थी कि मुझे उस समय देश छोड़कर जाना पड़ा. मैं अब तक नहीं जानता कि मेरा परिवार कहां है.  मंसूर खान की हिरासत में लेने से पहले स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) चीफ रविकांत गौड़ा ने बताया कि हमें खुफिया जानकारी लगी थी कि मंसूर दुबई में छुपा हुआ है.

 
एसआईटी टीम ने दुबई से मंसूर को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी के अधिकारियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही मंसूद को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ जारी है. 
 
इस्लामिक कानूनों के साथ निवेश के विकल्प मुहैया कराने वाले आई मॉनेटरी एडवाइजरी (IMA) के मालिक मोहम्‍मद मंसूर खान खिलाफ अब तक 38 हजार निवेशक शिकायत दर्ज करा चुके हैं. बताया जाता है कि हाईकोर्ट में अबतक 18 याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं. कंपनी में निवेश करने वालों में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु के भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हैं.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement