Advertisement

other state

  • Apr 25 2019 7:21AM
Advertisement

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के दो आतंकवादी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के दो आतंकवादी को मार गिराया

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये. इनमें से एक फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के बागेंद्र मोहल्ला में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था.''

प्रवक्ता ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने तलाश दल पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गयी. उन्होंने कहा, ‘‘ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। उनके शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं.''

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान सफदर अमीन भट्ट (25) के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के जिरपोरा का नागरिक था.

उन्होंने बताया कि दूसरे आतंकवादी की पहचान बुरहान अहमद गनी उर्फ सैफुल्ला (25) के तौर पर हुई है, जो फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था. वह अनंतनाग जिले का निवासी था और जून 2018 में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था.

प्रवक्ता ने बताया कि एक ऐके राइफल और एसएलआर राइफल सहित हथियार एवं गोला बारूद जैसी दोषसिद्धी सामग्री मुठभेड़ स्थल से बरामद हुई है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement