Advertisement

Noida

  • Apr 20 2017 1:31PM

नोएडा की एक फैक्टरी में आग लगने से छह की मौत, जांच के आदेश

नोएडा की एक फैक्टरी में आग लगने से छह की मौत, जांच के आदेश

नोएडा : नोएडा के सेक्टर 11 स्थित एक फैक्टरी में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई. मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं. घटना कल दोपहर उस समय हुई जब 15 कर्मचारी एक्सल ग्रीनटेक की फैक्टी के भीतर थे.

 

 

दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में करीब चार घंटे का समय लगा, जिसके बाद मौक से छह शव बरामद किए गए. जिला मजिस्ट्रेट एन पी सिंह और नोएडा प्राधिकारियों ने मामले में अलग-अलग जांच के आदेश दिए हैं.

जिला मजिस्ट्रेट एन पी सिंह ने कहा, ‘‘एडीएम कुमार विनीत मामले में मजिस्ट्रेटी जांच करेंगे.'' नोएडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित मोहन प्रसाद ने कहा, ‘‘मैंने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.'' दमकल विभाग के प्रमुख अधिकारी अक्षय शर्मा ने बताया कि इकाई के मुख्य द्वार पर बायोमेट्रिक लॉक लगा था जिससे अंदर फंसे कर्मी बाहर नहीं निकल पाए.
 
उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि आग लगने के बाद दरवाजा अपने आप बंद हो गया था. अभी तक तीन मतृकों की पहचान विपणन प्रबंधक इंद्रभान चौधरी, अकॉंउटेंट विवेक कोचर और एचआर प्रबंधक जसमीत कौर के तौर पर हुई है. पुलिस ने बताया कि सभी शवों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा. कंपनी छह माह पहले ही गाजियाबाद से यहां अपनी नयी इमारत में स्थानांतरित हुई थी. हादसे में जीवित बचे लोगों ने बताया कि फैक्टरी में लगे अग्निशमन उपकरण काम नहीं कर रहे थे. ऐसी आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी.
 

Advertisement

Comments