Advertisement

Noida

  • Mar 7 2019 5:33PM
Advertisement

सफाईकर्मियों का कूड़ाफेंक प्रदर्शन : नगर पालिका ठेकेदार चार महीने से नहीं दे रहा था वेतन

सफाईकर्मियों का कूड़ाफेंक प्रदर्शन : नगर पालिका ठेकेदार चार महीने से नहीं दे रहा था वेतन
प्रतीकात्मक फोटो.

हापुड़ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही अभी हाल में इलाहाबाद के कुंभ मेले में लगे सफाई कर्मचारियों का पैर धोकर उन्हें सम्मान दिया हो, लेकिन उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में ठेकेदार के अंदर कार्यरत कर्मचारियों ने चार महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से कूड़ा फेंककर अपना विरोध प्रदर्शित किया. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पिलखुवा नगर पालिका में ठेकेदार के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मियों ने वेतन नहीं मिलने पर नगर पालिका कार्यालय के सामने कूड़ा फेंक कर प्रदर्शन किया. इससे वहां मौजूद अधिकारियों परेशान हो गये.

इसे भी देखें : #KumbhMela2019 : प्रधानमंत्री मोदी ने सफाईकर्मियों के पांव पखार आशीर्वाद बनाये रखने की कामना की

नगर पालिका के टैक्स अधीक्षक ने सफाईकर्मियों को समझा-बुझा कर शांत कराया. प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मियों का आरोप था कि ठेकेदार वेतन देने से इनकार कर रहा है. नगर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के उद्देश्य से पांच महीने पहले नगर पालिका परिषद की मांग पर ठेकेदार मनीष कुमार ने 85 सफाईकर्मियों की बहाली की थी.

सफाई कर्मियों ने आरोप लगाया कि उन्हें पांच महीने में से महज एक माह का वेतन मिला है. चार महीने से वेतन न मिलने के कारण उन्हें बदहाली से जूझना पड़ रहा है. कई बार ठेकेदार वेतन न देने की धमकी दे चुका है. सफाई कर्मियों ने पालिका परिसर के मुख्य द्वार पर कूड़ा फेंक कर हंगामा किया.

उन्होंने ठेकेदार और नगर पालिका परिषद के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दोपहर तक सफाई कर्मियों का हंगामा जारी रहा. नगर पालिका के टैक्स अधीक्षक वीरेंद्र प्रताप सिंह ने सफाई कर्मियों को समझा-बुझा कर शांत किया और दो दिन में समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement