33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सामाजिक कार्यकर्ता और कवयित्री रजनी तिलक का निधन

नयी दिल्ली : दलित लेखक संघ की अध्यक्ष रहीं रजनी तिलक का दिल्ली के सेंट स्टीफंस अस्पताल में कल रात निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था. उनके मित्र और लेखक कंवल भारती ने फेसबुक पर यह सूचना उपलब्ध करायी थी.इनका जन्म पुराणी दिल्ली […]


नयी दिल्ली :
दलित लेखक संघ की अध्यक्ष रहीं रजनी तिलक का दिल्ली के सेंट स्टीफंस अस्पताल में कल रात निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहीं थीं और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था. उनके मित्र और लेखक कंवल भारती ने फेसबुक पर यह सूचना उपलब्ध करायी थी.इनका जन्म पुराणी दिल्ली में जमामस्जिद के पास कटरा रजाराम में हुआ था.

रजनी तिलक ने दलितों और महिलाओं के लिए बहुत लड़ाई लड़ी थी. वे दलित लेखक संघ की अध्यक्ष भी रहीं थीं. उन्होंने दलित और महिला मुद्दों पर अपनी कलम चलायी. उनकी आत्मकथा ‘अपनी जमीं, अपना आसमां’ काफी चर्चित रही.
सोशल मीडिया में उनके निधन पर लोगों ने दुख जताया है और उनके साथ किये गये कार्यों को याद किया है. उन्हें दलितों के लिए संघर्ष करने वाली नेत्री के रूप में याद किया जा रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें